मनोरंजन

इन 6 सितारों ने सहा अपने ही बच्‍चों को खोने का दुख, जानें कैसे हुई थी मौत ?

बॉलीवुड के सितारों से जुड़ी कई सारी खबरें सुनी होंगी लेकिन आज हम आपको जो खबर सुनाने जा रहे हैं वो शायद ही आप जानते होंगे। जी हां ये खबर आपके चहेते सितारों के पर्सनल लाइफ से जुड़ी है जिसे काफी कम लोग ही जानते हैं या फिर कहें तो जानते ही नहीं होंगे। दरअसल इस दुनिया में चाहे कोई भी हो आम लोग हो या फिर बड़े सितारे हर किसी को अपने बच्चों से उतना ही प्‍यार व लगाव होता है इसलिए हर किसी के लिए उनके बच्‍चे के खोने का दर्द काफी असहनीय होता है। तो आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्‍टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने बच्चों के खोने का दुख सहा है।

फिल्‍मी दुनिया की चमक इतनी ज्‍यादा होती है कि उसमें सितारों के गम नजर ही नहीं आते हैं। इन्‍ही में से कई खबरें आती रहती है कि कभी बॉलीवुड स्टार की मौत की तो कभी कुछ और लेकिन कुछ स्‍टार ऐसे भी है जिन्होंने अपने बच्चे की मौत का सामना करना पड़ा है, बतां दे कि किसी स्टार के बच्चे की मौत दुर्घटना से तो किसी की गर्भपात होने की वजह से ही हो गई थी आइये जानते हैं कौन कौन से हैं वो स्टार जिन्‍होंने बच्चे की मौत का दुख झेला है

आमिर खान

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आमिर खान व इनकी पत्नी किरण राव हैं इन दोनों को भी बच्‍चे के खोने का दुख सहना पड़ा था जी हां दरअसल ये घटना उस वक्त हुई थी जब वह गर्भवती थी, उसी दौरान किसी कारणवश उनका गर्भपात हो गया। जिससे उनके बच्चे की मौत पेट में ही हो गई थी। ऐसा होने के बाद आमिर और किरण को सरोगेट के माध्यम से एक बेटा हुआ जिसका नाम आजाद है।

काजोल

बताया जाता है कि काजोल और अजय की शादी के बाद साल 2011 में काजोल को भी एक एक्टोपिक गर्भधारण के कारण गर्भपात हो गया था। इस गर्भपात के बाद उनका ऑपरेशन भी हुआ था, जिसके बाद उन्‍होंने एक साल बाद ही एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम निशा ऱखा था।

गोविंदा

कॉमेडियन और एक्‍टर की भूमिका निभाने वाले व सभी को हंसाने वाले अभिनेता गोविंदा को भी बच्‍चा खोने के दर्द से गुजरना पड़ा था। गोविदां भी अपनी 4 महीने की बेटी को खोने का दर्द सह चुके हैं। बताया जाता है कि वह बच्ची समय से पहले ही पैदा हो गई थी जिसकी वजह से वो ज्‍यादा समय तक नहीं जी सकी। गोंविदा के जीवन में यह एक ऐसी घटना थी जिससे यह पूरी तरह से आहत हो चुके थे।

आशा भोंसले

भारत की ये मशहूर गायिका रह चुकी हैं इन्‍हें हर कोई जानता है। कहा जाता है कि साल 2012 में इनकी बेटी वर्षा ने खुद को ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी, यह खबर आशा जी के लिए बेहद ही दुखद थी।

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा

इस लिस्‍ट में सबसे आखिरी नाम आता है शिल्‍पा शेट्टी का। जी हां शिल्‍पा राज कुंद्रा से शादी करने के तुरंत बाद ही गर्भवती हो गई थी लेकिन इनको भी गर्भपात का सामना करना पड़ा था।

प्रकाश राज

जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज भी एक दुर्घटना में अपने 5 साल के बच्चे को खो चुके है। इनका 5 साल का बच्चा पतंग उड़ाने के दौरान टेबल से नीचे गिर गया था जिसके कारण उनको काफी गहरी चोट आ गई थी जिससे उनकी मौत हो गई।

Back to top button