मायानगरी

ये अभिनेत्रियां कही जाती हैं बॉलीवुड की ‘रिचेस्ट रानियां’, इनकी संपत्ति जानकर उड़ जायेंगे होश

बॉलीवुड की दुनिया को चकाचौंध भरी दुनिया माना जाता है. बॉलीवुड के फिल्मी सितारों का लाइफ स्टाइल आम लोगो से काफी जयदा अलग होता है और इसक सबसे मुख्य कारण इनकी अथाह सम्पति होती है. बालीवुड में ऐसे ऐसे फेमस एक्ट्रेस हुई है जिन्होंने अपनी अभिनय क्षमता से लोगो के दिलो में अपनी जगह बनाई है. और बालीवुड में खूब नाम पैसा और रुतबा भी कमाया है! इन बालीवुड एक्टरो की बहुत ज्यादा कमाई भी है और यह अपनी जिंदगी बहुत ही ऐशो आराम से जीते है.

कुछ एक्ट्रेस कामयाबी की बुलंदियों को छू गए और कुछ फ्लॉप होकर बिजनेस करने में जुट गए है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जो बॉलीवुड की फिल्मो से तो कमाई करती ही है इसके अलावे इनके पास खुद का अपना बिज़नेस भी है और ये अभिनेत्रियां अपने इन बिज़नेस से भी करोड़ो की कमाई करती है. तो फिर आइये जानते है इनके बारे में..

इनमे पहला नाम आता है ऐश्वर्या राय बच्चन का आपको बता दे कि ऐश्वर्या राय बच्चन बेहद ही खुबसूरत है और पूर्व मिस वर्ल्ड भी रह चुकी है! आज भी यह अपनी खूबसूरती के लिए ही जानी जाती है और 5 साल से भी फिल्मो से दूर राहने के बावजूद भी आज भी हित है आपको बता दे कि खूबसूरती के साथ पैसो के मामले में भी वह किसी से कम नहीं है उन्होंने स्क्रीन पर तकरीबन 35 मिलियन डालर से ज्यादा की कमाई की है.

दुसरे नंबर पर आती है अभिनेत्री अमीषा पटेल, इन्होने फिल्म इंडस्ट्री में कहो न प्यार है से बालीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया है यह भी बालीवुड की फेमस अभिनेत्री भी रह चुकी है. इनकी ब्लाक बास्टर फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा ने इनके कैरियर में चार चाँद लगा दिया था. आजकल अमीषा पटेल बॉलीवुड की फिल्मो में नज़र नहीं आती लेकिन इनका खुद का बिज़नेस है जिससे इनकी अच्छी खशी कमाई हो जाती है. फ़िल्मी दुनिया से दूर रहने के बावजूद अमीषा पटेल सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी ग्लैमरस फोटो डालकर सुर्खियों में बनी रहती है. अमीषा की कमाई 30 मिलियन डालर से भी ऊपर है.


सबसे जयदा कमाई करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है फिल्म विवाह की फेमस और खुबसूरत अभिनेत्री अमृता राव. इनकी फिल्म विवाह सुपर हिट थी, और इस फिल्म ने रिकार्ड तोड़ कमाई भी की थी. अमृता राव का बालीवुड कैरियर कुछ ख़ास नहीं रहा तब इन्होने तेलगु फिल्मो की तरफ अपना रुख किया! आपको बता दे कि अमृता राव के पास लगभग 20 मिलियन डालर से ऊपर ही संपत्ति है.

Back to top button