मायानगरी

फिल्मी सितारे भी अंधविश्वासों पर करते हैं यक़ीन, एक तो बिना मुहूर्त बाहर भी नहीं निकलते

आज के समय में बहुत से लोग अच्छी किस्मत और सक्सेस पाने के लिए कई तरह के अंधविश्वास और मान्यताओं में विश्वास करते हैं। एेसा सिर्फ आम इंसान ही नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार्स भी करते हैं। कई स्टार बुरी नजर से बचने के लिए नींबू-मिर्च और तरक्की पाने के लिए उंगलियों में रत्न पहनते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड का एक ऐसा अन्धविश्वास बताने जा रहे है जिसे जानकार आपको विश्वास नहीं होगा। आपने आज तक आपके आस-पास के लोगो को इधर-उधर की बातो में विश्वास करते हुए देखा है लेकिन ऐसा सिर्फ आम जीवन में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई सितारे भी इन बातो में विश्वास करते है। तो आइये जानते है इन सितारों के बारे में।

अमिताभ बच्चन :- बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने खुद माना है कि वे अंधविश्वासी है। कहा जाता है कि जब अमिताभ बच्चन अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे तो उन्हें किसी ने नीलम पहने के लिए कहा था। नीलम की अंगूठी पहनने के बाद उनकी जिंदगी फिर से पलट गई और वो बुलंदियों पर पहुंच गए।


अक्षय कुमार :- बॉलीवुड के खिलाडी अभिनेता अक्षय कुमार भी अंधविश्वास में यकींन करते है, वे अपनी फिल्म रिलीज होने से पहले ही देश से कही बाहर चले जाते है उनका मानना है कि जब-जब वे अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले भारत में रहे तब उनकी फिल्मे फ्लॉप रही है या उन्होंने अच्छा बिजनेस नहीं किया है।


आमिर खान :- बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी फिल्में साल के अंत में ही रिलीज करते हैं. शायद आपको ये जानकर हैरानी हो कि उन्होंने अपने बेटे का नाम आजाद भी दिसंबर के महीने में ही रखा था।


सलमान खान :- बॉलीवुड के सुल्तान अभिनेता सलमान खान भी अंधविश्वास के मामले में किसी से कम नहीं है, वे अपने हाथ में एक ब्रेसलेट पहनते है जिसमें फिरोजी कलर का पत्थर लगा हुआ है। सलमान का मनना है कि जब से उन्होंने ये ब्रेसलेट पहना है तब से उनकी सभी फिल्मे हिट रही है।लमान उस ब्रेसलेट को अपना Good Luck मानते हैं। ये ब्रेसलेट उन्हें पिता सलीम खान ने दिया था।


शाहरुख़ खान :- बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान मानते है कि उनके लिए 555 नंबर बहुत ही भाग्यशाली है। यह नंबर शाहरुख़ की सभी कारों पर भी है, यही नहीं उनके मोबाइल के आखिरी तीन नंबर भी 555 ही है। शाहरुख खान वो गाडी कभी नहीं चलाते जिसका नंबर ट्रिपल यानी वे उसी बाइक या कार को ड्राइव करते है जिसका नंबर “555” या “444” हो या फिर कोई और तीन अंको वाली संख्या हो। उन्होंने चेन्नई एक्सप्रेस में भी जिस बाइक को चलाया था उसका नंबर भी “555” था।


संजय दत्त :- बॉलीवुड में बाबा के नाम से फैमस अभिनेता संजय दत्त भी अन्धविश्वासी है, अगर आपको किसी कार का नंबर “4545” दिखे तो यह संभावना हो सकती है कि उस कार में संजय दत्त हो। संजय दत्त ने ये नंबर इस वजह से रखा है क्योकि उन्हें 9 नंबर लकी लगता है तो उन्होंने अपनी कारो का नंबर 4545 रखा है। 4 और 5 को जोड़ने पर 9 आता है।


ऋतिक रोशन :- सुपरस्टार ऋतिक रोशन भी अंधविश्वासी बातों पर यकीन करते है। ऋतिक रोशन जब भी हवाई सफ़र करते है उससे पहले वे दही और चीनी खाना नहीं भूलते है। एक्टर रितिक रोशन अपने लिए ‘K’ अक्षर को बहुत शुभ मानते हैं। ‘K’ फैक्टर की फिल्में जरूर चलती हैं. उनके पिता राकेश रोशन ‘K’ फैक्टर की फिल्में ही डायरेक्ट करते हैं।


रणबीर कपूर :- बॉलीवुड के हैण्डसम और स्टाइलिश अभिनेता रणबीर ने अपनी सभी कारो का नंबर 8 रखा हुआ है। वे नंबर 8 को बहुत लकी मानते है क्योकि रणबीर की माँ नीतू सिंह का जन्मदिन 8 तारीख को ही आता है। तो रणबीर 8 नंबर को बहुत लकी मानते है।

Back to top button