जरा हट के

गंजे सिर पर बाल लगवा चुके हैं ये बॉलीवुड एक्टर्स, तीसरे वाले का नाम जान यकीन नहीं होगा

दोस्तों भारत में रहने वाले लोग फिल्मों से बहुत अधिक प्रभावित होते हैं. जब भी वो बड़ी स्क्रीन पर किसी हीरो या हिरोइन को देखते हैं तो उसे कॉपी करने की कोशिश करते हैं. खासकर कि उसका स्टाइल लोगो के दिमाग में चढ़ जाता हैं. वैसे फिल्मों में लम्बे समय तक टिके रहने के लिए एक्टिंग के साथ साथ आपके लुक का अच्छा होना भी बेहद जरूरी हैं. यही वजह हैं कि ये बॉलीवुड सितारें अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए हैल्दी डाईट और जिम का सहारा लेते हैं. लेकिन इन चीजों के जरिए आप अपनी बॉडी तो फिट कर सकते हैं लेकिन अपने फेस का कुछ नहीं कर सकते हैं.

फेस को और बेहतर बनाने और उम्र को छिपाने के लिए कई सितारें हैवी मेकअप से लेकर कोस्मेटिक सर्जरी तक करवा लेते हैं. बॉलीवुड में आपको कई ऐसी हिरोइन मिल जाएंगी जिन्होंने अपने शरीर के कुछ अंगों को और बेहतर बनाने के लिए सर्जरी करवाई हैं. इसमें बड़ी बड़ी टॉप एक्ट्रेस भी शामिल हैं. लेकिन खुबसूरत दिखने के लिए सिर्फ हिरोइन ही सर्जरी नहीं करवाती हैं बल्कि हीरो लोग भी इसे आजमाने में नहीं हिचकते हैं.

भारतीय फिल्मों में हीरो बनने के लिए आपके सिर पर बाल होना बेहद जरूरी हैं. एक गंजे हीरो की तो हम लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. यदि हॉलीवुड की बात की जाए तो वहां सिर पर बिना बाल वाले गंजे हीरो भी चल जाते हैं. जैसे वीन डीजल, दी रॉक इत्यादि. लेकिन भारत में तो हीरो के सिर पर बाल होना बेहद जरूरी होता हैं. ऐसे में बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने बाल झड़ने पर हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया हैं. जिन लोगो को हेयर ट्रांसप्लांट के बारे में नहीं पता उन्हें बता दे कि ये एक सर्जरी होती हैं जिसमे व्यक्ति के पीछे और बाजू के बालों को निकाल कर उसके सिर के गंजे हिस्से पर लगाया जाता हैं. ऐसे में उसका सिर बालों से भरा हुआ दिखता हैं. तो चलिए जानते हैं कि बॉलीवुड के कौन कौन से सितारें इस हेयर ट्रांसप्लांट को करवा चुके हैं.

सलमान खान:

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान अपने स्टाइल के लिए जाने जाते हैं. भाई का स्टाइल देखने उनके फेन उनका फिल्म में नाम देखकर ही टिकट खरीद लेते हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि सलमान अभी तक चार बार हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवा चुके हैं. इन चार सर्जरी में से एक सर्जरी तो बिगड़ भी गई थी जिसे बाद में सही किया गया.

संजय दत्त:

बॉलीवुड के मुन्ना भाई संजय दत्त ने कई सालों पहले अमेरिका में हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई थी. इस सर्जरी की वजह से उनके सिर के पीछे एक आढी लकीर वाला निशान भी रह गया था. ये निशान अभी भी दिखाई देता हैं जब वे अपने बालों को छोटा रखते हैं.

अमिताभ बच्चन:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने काले लम्बे बाल और सफ़ेद दाढ़ी वाले लुक को लेकर फेमस हैं. लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि अमिताभ बच्चन भी बाल झड़ने की समस्यां के शिकार हो चुके हैं. उनके सिर बार एक जगह बालों के गायब होने की तस्वीर भी पहले वायरल हो चुकी हैं. सूत्रों की माने तो उन्होंने या तो हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई हैं या वे विग पहनते हैं.

हिमेश रेशमिया:

मशहूर गायक और संगीतकार हिमेश रेशमियां को पहले अक्सर सिर पर टोपी पहने देखा जाता था. लोगो को लगा था कि ये उनका स्टाइल हैं. लेकिन असल में वे अपने गंजे सिर को छिपाने के लिए टोपी पहनते थे. हालाँकि बाद में जब उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करवा लिया तो टोपी पहनना छोड़ दिया.

Back to top button