राजनीति

अभी तक पाकिस्तान करता रहा शुरुआत, मोदी ने इस बार यूँ बदल दिया इतिहास

22 अक्टूबर 1947, शुरुआत पाकिस्तान ने की। कश्मीर पर पाकिस्तान की पश्तून कबायली फ़ोर्स ने हमला किया। पाक सेना उनके साथ थी। जम्मू कश्मीर के महाराजा हरि सिंह भारत की शरण में आए। फिर भारत ने पाकिस्तान को खदेड़ा। भारत पूरा कश्मीर अपने कब्जे में ले लेता अगर जवाहर लाल नेहरू की कायरता और मूर्खता कश्मीर को यूनाइटेड नेशंस में न ले जाती।

5 अगस्त 1965, फिर शुरुआत पाकिस्तान ने की। उनकी सेना ने पहले LOC पार की, फिर हमने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए। (With due credit to leadership of Lal Bahdur Shashtri ji)

3 दिसंबर 1971, इस बार भी शुरुआत पाकिस्तान ने की। उसकी एयरफोर्स ने आगरा समेत उत्तर पश्चिमी भारत पर हवाई हमला किया। जवाब में भारत ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए। (With all due credit to leadership of Smt. Indira Gandhi)

3 मई 1999, ये शुरुआत भी पाकिस्तान के नाम रही। इसी रोज़ कारगिल में पाकिस्तानी जवान घुस आए। 5 मई को उन्होंने भारतीय सेना की पेट्रोल पार्टी की बेरहमी से जान ले ली। जवाब में भारत ने पाकिस्तान की औकात घुटनों पर ला दी। (With due credit to leadership of Shri Atal Bihari Vajpayee)

5 अगस्त 2019, इस बार इतिहास बदला हुआ था। इतिहास में पहली बार पहला कदम भारत ने उठाया और कश्मीर से अनुच्छेद 370 का नामोनिशान मिटा दिया। अब पाकिस्तान को काटो तो खून नही है। वो अब तक समझ नही पा रहा है कि ये हुआ कैसे? और अब वो करे भी तो क्या करे?

ये देश इतिहास पलटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को हमेशा याद रखेगा।
जय हिंद👍

ये लेख वरिष्ठ टीवी पत्रकार अभिषेक उपाध्याय के फेसबुक पेज से साभार लिया गया है। ये लेखक के निजी विचार हैं।

Back to top button