देश

EVM के नाम पर वोटरोंं को ब्लैकमेल किए जो BJP नेता, ऐसा रहा उनका चुनावी नतीजा

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम बीजेपी के लिए निराशाजनक रहे। खासकर पिछले चुनाव की तुलना में देखा जाए तो इस बीच जहां महाराष्ट्र में बीजेपी को सीटों का भारी नुकसान हुआ है। वहीँ हरियाणा में भी वह इस नुकसान के साथ बहुमत के आंकड़े से बेहद दूर दिखाई दे रही है।

मनोहर लाल खट्टर के सरकार में मंत्री रहे तमाम नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन बेहद दिलचस्प रहा कि हरियाणा में बीजेपी का वह नेता भी हार गया जो वोटरों को यह धमकी देकर डरा रहा था कि ईवीएम के पुर्जे सेट हैं और वोट बीजेपी को ही जाएंगे। साथ ही यह भी कह रहा था कि आप किसे वोट दे रहे हैं इस पर मोदी जी नजर जमाए हुए हैं।

बीजेपी के इस पूर्व एमएलए और इस बार के उम्मीदवार को जितने वोट मिलते दिखाई दे रहे हैं वह उसी हिसाब से तीसरे नंबर पर आ रहा है कांग्रेस पहले नंबर पर और बीएसपी दूसरे नंबर पर बरकरार है।  ईवीएम के नाम पर वोटरों को ब्लैकमेल करना बख्शीश सिंह विर्क पर भारी पड़ा है।

शाम 7:00 बजे तक इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट पर दिखाए गए आंकड़ों के मुताबिक, जहां कांग्रेस के उम्मीदवार शमशेर सिंह गोगी को 32050 वोट मिल रहे हैं और बीएसपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह को 30386 वोट मिल रहे हैं वहीं पर बख्शीश सिंह विर्क को मात्र 28390 वोट मिल रहे हैं। यहां पर नई बनी जेजीपी के उम्मीदवार बृजेश शर्मा को 13731 वोट मिले।

Back to top button