उत्तर प्रदेश

लोक सभा चुनाव : उतर रही भाजपा की फौज, CM योगी करेंगे आगाज़…

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने 48 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसको मिलाकर भाजपा ने अबतक 297 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव एवं केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार देर शाम नामों की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी ने कर्नाटक की मांड्या सीट के स्वतंत्र उम्मीदवार कन्नड़ अभिनेत्री सुमनलता अंबरीश को समर्थन देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पार्टी की झांसी सीट से वर्तमान में सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

इस बीच आपको बताते चले लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पहले चरण के लिए बीजेपी ने अपने सभी उम्‍मीदवार घोषित कर दिए हैं. रविवार से वह यूपी में अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेगी. पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह आगरा में एक सभा को संबोधित करेंगे तो यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ सहारनपुर में प्रचार का आगाज करेंगे. इन चुनावों में सपा और बीएसपी के गठबंधन के बाद बीजेपी के सामने 2014 का प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है. जो इतनी आसान नहीं है. ऐसे में बीजेपी अपनी तैयारि‍यों में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहती. इसीलिए उसने आगरा इस बार मौजूदा सांसद रामशंकर कठेरिया का‍ टिकट काट दिया है.

बीजेपी अपने चुनावी अभियान में ‘विजय संकल्प सभाओं’’ का आयोजन करेगी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को आगरा में एक सभा को संबोधित करेंगे. 26 मार्च को अमित शाह मुरादाबाद में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी होंगे.

योगी आदित्‍यनाथ पहुंचेंगे सहारनपुर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 मार्च को सहारनपुर में चुनावी सभा करेंगे. वह सबसे पहले सिद्ध पीठ माँ शाकुंभरी देवी के दर्शनों के बाद बेहट इलाके में जनसभा करेंगे. योगी सुबह 10:30 बजे सहारनपुर में एयरफोर्स के सरसावा हैलीपैड पर पहुंचेंगे. इसके बाद हैलीकॉप्टर से मां शाकुंभरी देवी मंदिर 11:15 पर पहुंचेंगे. सीएम के  लिए मां शाकुंभरी देवी मन्दिर के पास हैलीपैड बनाया गया है. मन्दिर में पूजा-पाठ कर आशीर्वाद लेंगे. यहां से विधानसभा नम्बर 1 से चुनावी बिगुल फूंकेंगे. बेहट क्षेत्र में ग्राम नागल में जनसभा से चुनाव का आगाज करेंगे. यहां से 1:20 बजे हैलीकॉप्टर से वृन्दावन के लिए रवाना होंगे.

राजनाथ सिंह लखनऊ से करेंगे आगाज
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का रविवार को लखनऊ से चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे. वह सुबह 11:30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से सीधे केके पैलेस वी.आई.पी. रोड पर पंजाबी सांस्कृतिक मिलन समारोह में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम के बाद राजनाथ सिंह दिलकुशा कॉलोनी आवास जायेंगे. शाम 4.30 बजे मध्य विधानसभा द्वारा रस्तोगी इंटर कालेज में आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल होंगे. शाम 06.00 बजे निरालानगर शिशु मंदिर माधव सभागार में उत्तर विधानसभा के होली मिलन कार्यक्रम में जायेंगे.

शाम 07:30  बजे नीलकंठ लॉन फैजाबाद रोड में पूर्व विधानसभा द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में पहुंचेंगे.. रात्रि 09 बजे खत्री उपकरणी सभा द्वारा लीला ग्राउण्ड (लोहिया पार्क) चैक में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. रात्रि 10 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे.

उत्तराखंड में बीजेपी करेगी विजय संकल्प जनसभा का आयोजन
बीजेपी उत्‍तराखंड में 24 व 26 मार्च को 8 जनसभाएं करेगी. देश भर में बीजेपी 500 स्थानों पर जनसभाएं कर रही है. उत्तराखंड में सभी लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं होंगी. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी जनसभाओं में मौजूद रहेंगे.

Back to top button