देश

जनेऊधारी राहुल गांधी से पूछी बीजेपी- गोत्र तो बता दीजिए

महाकाल मंदिर में राहुल गांधी (फोटो-twitter/@INCIndia)

आगमी चुनाव से पहले सियासत एक बार फिर गरमा गयी है वही आज राहुल उज्जैन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को महाकाल के दर्शन करने  पहुंचे. राहुल ने यहां सफेद धोती पहनी, मस्तक पर त्रिपुंड और तिलक लगाया और पूरे विधि-विधान से महाकालेश्वर की पूजा की. मध्य प्रदेश के सियासी रण में उतरी बीजेपी ने राहुल गांधी के इस पारंपरिक हिन्दू वेशभूषा पर सवाल उठाया. राहुल से उनकी हिन्दू पहचान को लेकर सवाल पूछने वाले थे बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा.

इंदौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने पूछा, “उज्जैन जा रहे राहुल गांधी जी से हम पूछना चाहते हैं कि आप जनेऊधारी हैं? आप कैसे जनेऊधारी हैं, क्या गोत्र है आपका?

इस दौरान संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर भी हमला बोला. पात्रा ने कहा, “कांग्रेस भगवान महादेव के बारे में अनर्गल बातें कह रही है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शशि थरूर को तुरंत पार्टी से सारे पदों से हटाना चाहिए.”

बता दें कि पिछले साल गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी जब मंदिरों का दौरा कर रहे थे तो बीजेपी ने उनकी आलोचना की थी. तब राहुल ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा था, “मैं शिव का भक्त हूं, सच्चाई में यकीन करता हूं, बीजेपी जो भी बोले मैं अपनी सच्चाई में विश्वास करता हूं.”

संबित पात्रा ने रविवार को कहा कि 70 सालों से कांग्रेस सेकुलरिज्म के नाम पर राजनीति करती आ रही है, ये लोग हिन्दुओं को सेकेंड क्लास नागरिक मानते रहे हैं.”

Back to top button