देशराजनीति

इस घातक बीमारी के शिकार हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, एम्स में भर्ती

बंगाल में शाह को नहीं मिली रथयात्रा की मंजूरी, बोले- ममता की नींद उड़ी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार रात 09.01 बजे अखिल भारती आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सीने में तकलीफ के बाद भर्ती हुए। एम्स सूत्रों ने मीडिया  को बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सीने और सांस की तकलीफ के बाद यहां भर्ती हुए है, एम्स के ओल्ड वार्ड के कमरा संख्या 301 में भर्ती किया गया है। हालांकि इसके बाद श्री शाह ने अपने ट्विटर से ट्विट कर बताया कि , मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा ।

बताते चले हॉस्पिटल में अमित शाह  की बाद तमाम मेडिकल जांच की गईं। इन जांच के सामान्य आने के बाद डॉक्टरों ने एच1एन1 टेस्ट कराने की उन्हें सलाह दी थी। इसी जांच की रिपोर्ट बुधवार देर शाम जब डॉक्टरों को मिली तो तत्काल अमित शाह को एम्स में भर्ती होने की सलाह दी गई। कुछ ही देर में अमित शाह को एम्स में भर्ती किया गया।  अमित शाह ने खुद बीमारी की पुष्टि कर ट्विटर पर लिखा कि मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ्य हो जाऊंगा। इसके बाद ही सोशल मीडिया पर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामनाएं होने लगीं। एम्स में उनका हालचाल जानने नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया।

एम्स के डॉक्टरों का कहना है की 

अगले 48 घंटे एंटीबॉयोटिक दवाओं के जरिए उन्हें राहत देने की कोशिश होगी। एम्स के सूत्रों के मुताबिक अमित शाह को स्वाइन फ्लू का छठा स्ट्रेन जांच में पाया है। चूंकि ये स्ट्रेन इंसान के शरीर को पूरी तरह से संक्रमित नहीं करता है। इसलिए अमित शाह की स्थिति नियंत्रण में है। गुरुवार शाम तक एम्स उनके स्वास्थ्य से जुड़ा हेल्थ बुलेटिन जारी करेगा।

Back to top button