उत्तर प्रदेश

भाजपा पर गरजे अखिलेश, कहा-सपा-बसपा गठबंधन से ही होगा भाजपा सफाया…

Image result for अखिलेश

लखनऊ, । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा हताश है। भाजपा नेता बैठक दर बैठक कर रहे हैं, कि कैसे एक सीट ही बचा ली जाए। देश की जनता ने मन बना लिया है कि वह इस बार लोकसभा चुनावों में नया प्रधानमंत्री चुनेगी। हम एक-एक सीट जीतेंगे और भाजपा का सफाया करेंगे। अखिलेश यादव पश्चिम बंगाल में शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने पर जनता को छला है, धोखा दिया है। षड्यंत्र करना और नफरत फैलाना ही उसकी आदत है। आज पश्चिमी बंगाल से विपक्षी एकता का जो संदेश जा रहा है, पूरे देश में उसका असर होगा। भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन हुआ है, उससे पूरे देश में खुशी की लहर है।

नए साल में बदलाव आने पर और नया प्रधानमंत्री मिलने पर लोगों को बहुत खुशी होगी। समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के उत्तर प्रदेश में साथ आ जाने से भाजपा में हताशा है। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे खिलाफ कहा जाता है कि हमारे बीच दूल्हे ज्यादा हैं। हमारा कहना है कौन दूल्हा होगा, यह जनता तय करेगी। लेकिन जो फेल हो गए, जिन्होंने देश का विनाश किया, वे बताएं कि दूसरा नाम कौन है ? अभी जो नाम है, उसने तो बुरी तरह निराश किया है। उन्होंने कहा कि हमने तो भाजपा से ही गठबंधन करना सीखा है।

भाजपा ने 40 दलों से गठबंधन कर सरकार बनाई अब चुनाव आया तो इस गठबंधन में सीबीआई, ईडी आदि को भी जोड़ रहे है। दूसरी तरफ हमने जनता का साथ लिया है, वहीं 2019 का फैसला करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा काम पर वोट नहीं मांगती, वह तो साजिशें करती हैं। हमें इनकी साजिशों के फेर में न पड़कर भाजपा को पराजित करना है। लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने का अभियान आज से शुरू हो गया है।

Back to top button