देशराजनीति

भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, हनुमान जी को बताया मुसलमान…

बुक्कल नवाब

नई दिल्ली:  भाजपा के एमएलसी और विधानपरिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने गुरुवार को  विवादित बयान दे दिया. बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान जी को मुसलमान बताया है.बुक्कल नवाब का कहना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए मुसलमानों में जो नाम रखे जाते हैं – रहमान, रमज़ान, फरमान, ज़ीशान, कुर्बान – जितने भी नाम रखे जाते है, वे करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं.’ हिंदुओं में आपको ऐसे नाम नहीं मिलेंगे, सिर्फ हनुमान नाम मिलेगा. इसलिए हनुमान जी मुसलमान थे.

बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए हनुमान को दलित वर्ग का बताया था। इस बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए राज्यपाल ने भी उन्हें अलट बिहारी वाजपेयी से सीख लेने की नसीहत दी थी।

वहीं अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंद कुमार साय द्वारा हनुमान को जनजाति से बताने पर उन्होंने कहा था कि यह तो वही बता सकते हैं, हो सकता है उन्होंने कोई शोध किया हो।

इसके बाद बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा था कि यह उनका संवैधानिक अधिकार है। हमारा वोटर हमारे साथ है। बीजेपी को इन सब चीजों से कोई मतलब नहीं कि कौन क्या कर रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी द्वारा हनुमान जी पर दिए गए बयान पर उनका बचाव किया था। उन्होंने कहा था कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया। उनके कहने का कुछ और मतलब था। पूरा संदर्भ समझे बिना ही मामले को तूल दे दिया गया।

Back to top button