देशराजनीति

भाजपा नेता ने दी धमकी, कहा-किसी ने कार्यकर्ता को तू कहा तो लाशें बिछा दूंगा, अंगुली लगाई तो…

news

पंचायती राज राज्य मंत्री धनसिंह रावत के बाद अब धौलपुर जिले के बीजेपी के पूर्व विधायक जसवंत सिंह के भड़काऊ और धमकी भरे बयान सुनने या देखने से लगता है कि उन्हें बिलकुल भी आदर्श आचार संहिता की परवाह नहीं है। अब धौलपुर में पूर्व भाजपा विधायक जसवंत गुर्जर ने कहा, ‘किसी ने कार्यकर्ता को तू कहा तो लाशें बिछा दूंगा, अंगुली लगाई तो हाथ काट दूंगा”

जसवंत सिंह गुर्जर ने अंगली काटने और जान से मारने की धमकी देने के अलावा ये भी कि यदि भाजपा कार्यकर्ता को किसी ने परेशान किया तो उसको घर से नहीं भी निकलने दूंगा। हाथ कट जाएंगे, लाशें बिछ जाएंगी।’ वीडियो में वे खुद की पार्टी के लिए वोट भी मांग रहे हैं।

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद इस तरह के बोल बोलने का मामला जब निर्वाचन विभाग के संज्ञान में आया, तो जांच के आदेश दिए गए। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारी नन्नूमल पहाड़िया और एसपी डी.डी. सिंह को जांच के निर्देश दिए हैं। अब जसवंत के बयानों पर निर्वाचन विभाग सख्त हो गया है।गौरतलब है कि हाल ही विधानसभा चुनाव में धर्म के आधार पर वोट मांग कर चर्चा में रहे राजस्थान सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज राज्य मंत्री धनसिंह रावत आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में फंसे हुए हैं। रावत ने बांसवाड़ा की सभा में कांग्रेस को मुसलमानों की और भाजपा को हिन्दुओं की पार्टी बताया था और हिन्दुओं से सनातन धर्म की रक्षा के लिए भाजपा के समर्थन में प्रचंड मतदान करने की अपील की थी

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार के निर्देश पर बांसवाड़ा के निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की एफआईआर दर्ज करवा दी। इससे पूर्व बासंवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी ने रावत को नोटिस देकर जवाब तलाब किया था। लेकिन रावत ने कोई जवाब नहीं देने पर ये गत सोमवार को ही मामला दर्ज करवाया गया है।

Back to top button