देश

भाजपा का ‘गंभीर’ उम्मीदवार, दिल्ली की इस सीट से क्रिकेटर को दिया टिकट

Image result for मोदी शाह

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने दिल्ली की दो लोकसभा सीटों के लिए सोमवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से क्रिकेटर गौतम गंभीर और नई दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद मीनाक्षी लेखी को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने सोमवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने 2014 लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरि का इस बार टिकट काट दिया है।

BJP Given ticket to Gautam Gambhir from East Delhi for LokSabha Election

उनकी जगह गौतम गंभीर को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि नई दिल्ली सीट से मीनाक्षी लेखी पर दोबारा भरोसा जताया है। पिछले चुनाव में पार्टी ने दिल्ली की सातों सीटों से जीत दर्ज की थी।

इससे पूर्व गत रविवार को भाजपा ने दिल्ली की चार सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए थे। पार्टी ने चांदनी चौक सीट से केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा औऱ दक्षिणी दिल्ली से रमेश विधूड़ी को दोबारा टिकट दिया है। इस तरह पार्टी ने अब तक राष्ट्रीय राजधानी की सात में छह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। उत्तरी पश्चिमी सीट पर भी जल्द ही प्रत्याशी का नाम घोषित किया जाएगा।

 

Back to top button