ख़बरदेश

भाजपा ने गोवा, कर्नाटक की तीन विधानसभा सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोवा और कर्नाटक की तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने गोवा की पणजी विधानसभा सीट से सिद्धार्थ श्रीपाद कुंकालीनकर, कर्नाटक की चिंचोली सीट से अविनाश जाधव और कुंदगोल से एसआई चिक्कानागौड़ को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की। गोवा के मुख्मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पणजी सीट पर उपचुनाव हो रहा है। पार्टी ने इस सीट से विधायक रह चुके सिद्धार्थ श्रीपाद कुंकालीनकर को उम्मीदवार बनाया है। कुंकालीनकर ने पर्रिकर के मुख्यमंत्री बनने के बाद मई 2017 में इस सीट से इस्तीफा दे दिया था, ताकि पर्रिकर चुनाव लड़ सकें।

कर्नाटक की चिंचौली सीट से उमेश जाधव के बेटे अविनाश जाधव को टिकट दिया गया है। पिछले विधानसभा चुनाव में उमेश जाधव ने कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी। पिछले महीने ही वह कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा ने उमेश जाधन को कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ गुलबर्गा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है। कुंदगोल से चिक्कानागौड़ को उम्मीदवार घोषित किया गया है। कांग्रेस के विधायक रहे सीएस शिवल्ली के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इन तीनों सीटों पर 19 मई को मतदान होगा।

Back to top button