उत्तर प्रदेश

BJP विधायक बोले- इंस्पेक्टर सुबोध ने ख़ुद को मारी गोली, पत्रकार बोलीं- ये शख़्स मूर्ख और क्रूर है

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के आरोपी प्रशांत नट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए जाने के बाद प्रशांत ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसी ने सुबोध कुमार पर गोली चलाई थी।

प्रशांत नट के इक़बाले जुर्म के बाद अब बीजेपी उसे बचाने की कोशिश करती नज़र आ रही है। बुलंदशहर से बीजेपी के विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने अपने बयान में कहा कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को किसी ने नहीं मारा बल्कि उन्होंने ग़लती से ख़ुद पर गोली चला दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई।

बीजेपी विधायक ने दावा किया कि जब इंस्पेक्टर सुबोध सिंह भीड़ में घिर गए थे तो बचाव में उन्होंने अपने कंधे में गोली मारने की कोशिश की, लेकिन गलती से गोली उनके सिर में जा लगी। जिससे उनकी मौत हो गई।

विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोगों को इसमें बेवजह फंसाया जा रहा है। हिंसा के दौरान सबके पास हथियार नहीं थे। इंस्पेक्टर को एक ही गोली लगी थी। जबकि प्रशांत ने अपने बयान में साफ़ तौर पर कहा है कि सुबोध कुमार को उसने उन्हीं की रिवॉल्वर से गोली मारी थी।

बीजेपी विधायक के इस बयान पर एनडीटीवी इंडिया की एंकर कादम्बिनी शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विधायक के बयान पर ग़ुस्सा ज़ाहिर करते हुए ट्वीट कर लिखा, “ये शख़्स घटिया, मूर्ख और क्रूर तीनों है”।

बता दें कि सूबे की योगी सरकार पर पहले ही बुलंदशहर हिंसा के आरोपियों को बचाने के आरोप लगते रहे हैं। ऐसे में अपना गुनाह कबूल कर चुके आरोपी के बचाव में दिया हुआ बीजेपी विधायक का यह बयान बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

Back to top button