क्राइम

बिहार ने खूनी खेल : बेगूसराय में भाजपा पंचायत अध्यक्ष की धारदार हथियार से हत्या

बेगूसराय । बेगूसराय में शुक्रवार तड़के तीन बजे बदमाशों ने अमरौर-किरतपुर के पंचायत अध्यक्ष की हत्या कर दी। इलाके में इस घटना को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। पुलिस के मुताबिक पंचायत अध्यक्ष गोपाल प्रसाद सिंह भाजपा के नेता भी हैं। घटना के समय वह घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे, तभी बदमाशों ने किसी धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी। जबकि परिजन एवं ग्रामीण गोली मारकर हत्या करने की बात कह रहे हैं। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को एनएच-31 पर रखकर जाम लगाने की कोशिश की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर लोगों को समझाया-बुझाया। उसके बाद गोपाल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

 

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या गोपाल की हत्या की गई है। यह कैैसे की गई, इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। परिजनों के अनुसार गोपाल दिव्यांग थे। इसके बावजूद सभी सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। लोकसभा चुनाव के दौरान गिरिराज सिंह के लिए उन्होंने खूब प्रचार किया था। ग्रामीणों की मानें तो उनकी हत्या का कारण चुनावी रंजिश ही है।

 

भाजपा पंचायत अध्यक्ष की हत्या से भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। भाजपा के सैकड़ों समर्थकों ने आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार करने के साथ-साथ पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि जिले में आपराध लगातार बढ़ रहा है। गोपाल की हत्या राजनीति के कारण हुई है।

Back to top button