देशराजनीति

मोदी के मंत्री ने किया हिंदू-मुसलमान, फंस गए कानूनी पचड़े में

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फोटो-फाइल/PTI)

आगामी चुनाव से पहले कुछ न कुछ पार्टी में देखने को मिल रहा हुआ इस बीच बिहार के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह के ऊपर मुजफ्फरपुर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है.

शिकायत करने वाली तमन्ना हाशमी ने मुजफ्फरपुर की अदालत में दायर अपनी याचिका में कहा है कि गिरिराज सिंह के बयान से उनकी धर्मिक भावना आहत हुई है.

पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुसलमानों को हिन्दुओं का वंशज बताया था. उनके ऊपर जिन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, उसमें आईपीसी 153, 295 और 504 है जो मूल रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित है.

गिरिराज सिंह ने अपने भाषण में कहा था कि मुसलमान भी श्रीराम के वंशज हैं. आरोप है कि उनके इस बयान से धार्मिक भावनाएं भड़क सकती हैं. स्थानीय कोर्ट ने पीटिशन को स्वीकार करते हुए सुनवाई की तारीख 3 नवंबर तय की है.

परिवादी तमन्ना हाशमी ने बताया कि हम ही नहीं सभी मुसलमान मोहम्मद साहब के वंशज हैं. केंद्रीय मंत्री ने हमें राम का वंशज कहकर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाया है जिससे आहत होकर हमने परिवाद दायर किया है.

गिरिराज सिंह पहले भी कई मुद्दों पर विवादित बयान दे चुके हैं. कभी जनसंख्या और कभी हिन्दू मुस्लिम बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले गिरिराज सिंह विपक्ष के भी निशाने पर रहते हैं.

Back to top button