ख़बरदेश

अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला: CRPF के 5 जवान शहीद, 2 आतंकियों का काम-तमाम

Terror attack in Anantnag

-सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, एक एसएचओ व महिला घायल

अनंतनाग । अनंतनाग जिले के केपी रोड पर बुधवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ व पुलिस के एक संयुक्त गश्ती दल पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच  जवान शहीद हो गए। इस दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को भी मार गिराया है। इस हमले में एसएचओ सदर अनंतनाग इंस्पेक्टर इरशाद भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया है। इस आतंकी हमले में एक महिला भी घायल हुई है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरे में ले लिया है तथा गोलीबारी जारी है।

अनंतनाग में ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास बुधवार को सीआरपीएफ तथा पुलिस के एक संयुक्त गश्ती दल पर क्षेत्र में पहले से छिपे आतंकियों ने अचानक भारी गोलीबारी शुरू कर दी। मोर्चा सम्भालते हुए सीआरपीएफ के जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। आतंकियों की इस गोलीबारी में छह जवान, एक एसएचओ व एक महिला गम्भीर रूप से घायल हो गए जबकि इस दौरान एक आतंकी भी मारा गया। घायलों को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने पांच जवानों को मृत घोषित कर दिया जबकि अन्य घायलों व महिला का अस्पताल में उपचार जारी है। एसएचओ अनंतनाग की गम्भीर हालत को देखते हुए उन्हें श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। समाचार लिखे जाने तक हमलावर आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है।

अनंतनाग में पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दल पर हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी अल उमर मुजाहिदीन ने ली है। अल उमर मुजाहिदीन के प्रवक्ता ने एक बयान में दावा किया है कि उसके कैडरों ने ही सुरक्षाबलों की पार्टी पर हमला किया, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। प्रवक्ता ने निकट भविष्य में और हमले करने की धमकी भी दी है।

Back to top button