देश

Bhopal-Indore में कोरोना का कहर, आज होगा नाइट कर्फ्यू पर फैसला

भोपाल
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इंदौर और भोपाल में कोरोना के नए मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का फैसला शुक्रवार को लिया जाएगा।

गुरुवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए मिश्रा ने कहा कि 26 फरवरी को होने वाली बैठक में इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू में फैसला लिया जाएगा। सरकार इन जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी का विचार सामने आने के बाद निर्णय लेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल महाराष्ट्र से सटे 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

गृह मंत्री का यह बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि बुधवार को उन्होंने स्पष्ट कहा था कि प्रदेश में अभी कोविड-19 के मामलों के चलते कहीं भी नाइट कर्फ्यू लगाने जैसी स्थिति नहीं है। गृह मंत्री ने एक दिन पहले जहां प्रदेश में कहीं भी नाइट कर्फ्यू की संभावना को सिरे से नकार दिया था, वहीं गुरुवार को उन्होंने इसके लिए क्रइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की राय को महत्वपूर्ण बताया।

दरअसल, पिछले सप्ताह तक पूरे प्रदेश में कोरोना के केस 200 से कम आ रहे थे, लेकिन यह आंकड़ा फिर से 300 के करीब पहुंच गया है। इंदौर की स्थिति फिर से डराने वाली है। इंदौर में अब हर दिन 100 के करीब केस मिलने लगे हैं। इसके साथ ही भोपाल में भी रोजाना 50 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। इसे लेकर सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा था कि एमपी में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण परिस्थिति की समीक्षा बैठक में चौहान ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों के लोग मजदूरी के लिए अन्य राज्यों में न जाएं, उन्हें मनरेगा के अंतर्गत गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। आर्थिक गतिविधियां प्रभावित न हों, इसके लिए प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

Back to top button