जरा हट के

विधवा महिला से शादी करने के फायदे जान रह जाएंगे हैरान, एक बार जरूर पढ़िए

जब भी किसी लड़की की शादी होती हैं तो वो अपनी आगे की जिंदगी के कई सपने देखती हैं. हालांकि दुर्भाग्यवश सभी लड़कियों के सपने पुरे नहीं हो पाते हैं. कई बार किसी अनहोनी के कारण शादीशुदा महिला के पति की मौत हो जाती हैं. ऐसे में उस महिला के ऊपर विधवा होने का ठप्पा लग जाता हैं. हमारे समाज में विधवा महिलाओं के लिए स्थिति कुछ ज्यादा अच्छी नहीं हैं. कई बार तो कुछ पिछड़ी सोच के लोग महिला को ही पति की मौत का जिम्मेदार बताते हैं. वे कहते हैं ये महिला उनके घर के लिए शुभ नहीं हैं. कुछ मामलो में विधवा औरत को समाज में घृणा की नजरो से भी देखा जाता हैं. विधवा बनने के बाद लड़की की आगे की जिंदगी और भी मुश्किल हो जाती है.

ऐसे में उसकी सुनी जिंदगी में फिर से बहार लाने के लिए उसकी शादी होना जरूरी हो जाता हैं. लेकिन समस्यां ये हैं कि कई लोग एक विधवा औरत से शादी करना ठीक नहीं समझते हैं. उन्हें लगता हैं कि ये एक पनौती हैं जो शादी के बाद हमारे घर में आ जाएगी. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको इस तरह के अन्धविश्वासो में कतई यकीन नहीं करना चाहिए. उल्टा एक विधवा महिला से शादी करने से आपको कई सारे फायदे हो सकते हैं. आज हम उन्ही फायदों पर कुछ रौशनी डालते हुए ये बताने की कोशिश करेंगे कि एक विधवा महिला से शादी कर आपको कितना लाभ हो सकता हैं.

विधवा से शादी के फायदें

एक विधवा महिला अपने पति को पहले ही खो चुकी होती हैं. ऐसे में वो अपने लाइफ पार्टनर की अहमियत अच्छे से समझती हैं. वो ये बात अच्छे से जानती हैं कि इस जिंदगी का कोई भरोसा नहीं होता हैं जो कभी भी साथ छोड़ दे इसलिए इस लाइफ के हर पल को सबके साथ अच्छे से एन्जॉय करना चाहिए. इस वजह से वो आपके साथ छोटी मोटी बातों पर लड़ाई झगड़ा नहीं करेगी. इतना ही नहीं वो आपका साथ जिंदगीभर देगी. आप ने उसकी मुश्किल घड़ी में साथ दिया हैं. उसका हाथ थामा हैं. ऐसे में जब आपके जीवन में मुश्किल समय आएगा तो वो आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगी.

विधवा महिलाऐं काफी वफादार और इमानदार भी होती हैं. ये रिश्तों की वेल्यु करना अच्छे से जानती हैं. ये इस बात को समझती हैं कि रिश्तों में झूठ या धोखे की गुंजाइश नहीं होती हैं. साथ ही एक विधवा महिला को घर सँभालने का भी अच्छा ख़ासा अनुभव होता हैं. ऐसे में ये आपके घर और उसके लोगो को साथ में लेकर चलेगी.

एक विधवा महिला ने अपने जीवन में कई दुःख और तकलीफे सही होती हैं. ऐसे में वो आप से किसी बात की शिकायत नहीं करेगी या कोई नखरे नहीं करेगी. इतना ही नहीं जब कोई बड़ी मुसीबत आएगी तो वो टूट कर बैठेगी नहीं बल्कि खुद को संभाल कर उस मुसीबत को दूर भगाने की कोशिश करेगी. ऐसा सहस सिर्फ विधवा महिलाओं में ही देखने को मिलता हैं.

Back to top button