धर्म

जिस किसी ने किए ये 3 काम, मां लक्ष्मी उनके पूरे परिवार से हो जाएंगी नाराज

आज के आधुनिक युग में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जो धनवान बनने की इच्छा न रखता हो। हालांकि धनवान बनने के लिए केवल मेहनत करना ही काफी नहीं है। जी हां इसके लिए व्यक्ति पर माँ लक्ष्मी की कृपा होना भी बेहद जरूरी है। इसलिए आज हम आपको माँ लक्ष्मी को खुश करने के कुछ अनोखे तरीको के बारे में बताने जा रहे है। दरअसल आपकी इन 3 गलतियों के कारण माँ लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती है। यानि अगर आप अपनी ये गलतियां सुधार ले तो हो सकता है कि लक्ष्मी जी की कृपा आप पर हो जाएँ।

सबसे पहले तो हम आपको बता दे कि जो लोग सुबह सूर्य उदय होने के बाद भी देर तक सोते है, उन पर कभी लक्ष्मी जी की कृपा नहीं हो सकती। जी हां इससे घर में केवल दरिद्रता ही आती है। इसलिए अगर हो सके तो सुबह जल्दी उठने की आदत डाल लीजिये।

बता दे कि जो व्यक्ति स्त्री का सम्मान नहीं करता, उसके घर कभी देवी लक्ष्मी का आगमन नहीं हो सकता। हालांकि ऐसे लोग जिंदगी भर केवल यही सोचते है कि आखिर उन्होंने ऐसी क्या गलती की, जो माँ लक्ष्मी उनसे नाराज है। तो ऐसे में हम इन लोगो से केवल यही कहेंगे कि आप बस स्त्रियों का सम्मान करना सीख लीजिये। इससे माँ लक्ष्मी आपसे खुद बखुद प्रसन्न हो जाएँगी।

माँ लक्ष्मी उस घर में कभी प्रवेश नहीं करती जहाँ साफ़ सफाई न हो। इसके इलावा घर में साफ़ सफाई न होने से घर में कभी बरकत भी नहीं होती। इसलिए अगर हो सके तो अपने घर को स्वच्छ और साफ़ सुथरा रखे। जी हां इन 3 गलतियों के कारण माँ लक्ष्मी आपसे कभी प्रसन्न नहीं हो सकती। इसलिए इन गलतियों को सुधारने की पूरी कोशिश करे।

Back to top button