ख़बरखेल

BCCI ने कोहली को किया साफ मना, अब कैसे साथ रहेंगी अनुष्का?

भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बीसीसीआई के सामने मांग रखी कि विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों की पत्नियों को टीम के साथ पूरे दौरे पर रहने की इजाज़त दी जाए। मौजूदा समय में खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ की पत्नियां केवल दो सप्ताह के लिए ही रह सकती हैं, लेकिन भारतीय कप्तान चाहते हैं कि खिलाड़ियों की पत्नियों को पूरे दौरे पर साथ रहने दिया जाए।

विराट कोहली की नई मांग- Virat Kohli New Demand From BCCI

कोहली ने बीसीसीआई के एक बड़े अधिकारी के सामने इस मुद्दे को उठाया, जिसके बाद अधिकारी ने यह मांग विनोद राय और डायना एडुलजी की अध्यक्षता में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (CoA) तक पहुंचाई।

ख़बर है कि COA (कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर) ने इस संबंध में भारतीय टीम के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम से नियम बदलने के लिए लिखित दरखास्त देने को कहा।

विराट कोहली की नई मांग- Virat Kohli New Demand From BCCI

यह पहला मौका नहीं है जब कोहली ने बीसीसीआई के सामने एक विराट मांग रखी हो, इससे पहले भी कई मुद्दों को लेकर कोहली बोर्ड को कड़े तेवर दिखा चुके हैं। कुछ वक्त पहले विराट ने बीसीसीआई के कड़े शेड्यूल को लेकर आवाज़ उठाई थी, जिसे बीसीसीआई ने मान लिया था । इतना ही नहीं विराट ने खिलाड़ियों को बोर्ड को होने वाली सलाना कमाई से उनका वाजिब हिस्सा देने पर भी दवाब बनाया था।

विराट कोहली की नई मांग- Virat Kohli New Demand From BCCI

गौरतबल है कि विदेशी दौरों पर विराट की पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा कई बार उनके साथ नज़र आ चुकी हैं। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर इस बात को लेकर विवाद भी उठा था कि आखिर खिलाड़ियों की पत्नियां उनके साथ विदेशी दौरों पर क्यों होती हैं। यह विवाद तब उठा था जब लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में अनुष्का शर्मा भारतीय टीम के साथ नज़र आई थीं।

विराट कोहली द्वारा क्रिकेटर्स की पत्नियों को विदेशी दौरों पर साथ रखने की दरख्वास्त  को फिलहाल बीसीसीआई ने खारिज कर दिया है। कोहली के इस फरियाद को सीओए के पास पहुंचाया गया था, लेकिन वहां से इसे हरी झंडी नहीं दी गई। प्रशासकों की समिति के एक अधिकारी का कहना है कि भारतीय कप्तान की इस मांग पर जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं लिया जा सकता है। फिलहाल नीतियों में अभी किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा।

Back to top button