खेलजरा हट के

BCCI अगर नहीं करता ये 5 बड़ी गलती, तो IPL 2021 रोकने की नौबत नहीं आती!

IPL 2021 कोरोना वायरस के कहर के चलते 29 मैच के बाद ही सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल, कई खिलाड़ी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से टूर्नामेंट के भविष्य के मैचों को लेकर अनिश्चिता बन गई थी और खबरें थी कि टूर्नामेंट कुछ दिन रोककर फिर शुरू किया जाएगा, लेकिन बीसीसीआई ने कोरोना के कारण इस सीजन को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया है.

दरअसल क्रिकेटर्स से लेकर फ्रेंचाइजी के अधिकारियों से लेकर ग्राउंड्समैन तक पूरे आयोजन स्थल पर कोविड मामलों की संख्या बढ़ रही थी. वैसे लीग शुरू होने से पहले भी स्थिति अच्छी नहीं दिख रही थी जिसे बीसीसीआई ने नजरअंदाज कर दिया था. आखिरकार टी20 लीग को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा लेकिन बीसीसीआई ने आखिर क्या गलतियां कीं?

– IPL 2021, पहली गलती: IPL 2021 को UAE में शिफ्ट नहीं करना

बोर्ड ने टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करने के विकल्प को नहीं चुना बल्कि बीसीसीआई ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और भारत में ही इसका आयोजन करवाने का फैसला किया. BCCI के कई अपने हितधारकों को विश्वास था कि संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरण सही विकल्प था. हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्रस्ताव पर ध्यान नहीं दिया।

IPL 2021, दूसरी गलती: आईपीएल को कुछ स्थानों पर आयोजिन क्यों नहीं कराया गया?

IPL के मैचों को देश के अलग-अलग स्थानों पर कराने का मतलब तभी निकलता है जब दर्शक स्टेडियम में आकर मैच देखे लेकिन जब फैंस को अनुमति नहीं थी तो फिर आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए 6 जगहों (दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद और बेंगलुरु) को क्यों चुना गया.

IPL 2021, तीसरी गलती: – BCCI ने सेफ्टी और टेक्नोलॉजी फर्म को हायर नहीं किया
बीसीसीआई ने एक सुरक्षा और टेक्नोलॉजी फर्म को किराए पर नहीं लिया, जैसे कि उन्होंने यूएई में पिछले साल यूके स्थित रेस्ट्रेटा को केंद्रीय बायो बबल बनाने के लिए काम पर रखा था.

IPL 2021, चौथी गलती: होटल बुक करते समय समन्वय का अभाव
होटलों की बुकिंग – या तो फ्रेंचाइजी द्वारा या बीसीसीआई या समन्वय द्वारा – यादृच्छिक रूप से की गई है. एक फ्रेंचाइजी, मुंबई में अपने स्टेडियम से 10 किलोमीटर दूर रही, और वह भी एक होटल में जो एक व्यावसायिक परिसर का हिस्सा था.

आईपीएल 2021, पांचवीं गलती : कमजोर बायो-बबल
रविवार तक, BCCI ने दावा किया कि बायो-बबल पृथ्वी पर सबसे सुरक्षित जगह है लेकिन छह कोविड -19 मामलों के साथ, बायो-बबल का उल्लंघन सामने आया.

Back to top button