खेल

पिंक टेस्ट में बांग्लादेश पर टूटा पहाड़, जीत से चार कदम दूर हिंदुस्तान

कोलकाता के ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में 152 रन बनाए हैं जबकि उसके छह विकेट गिर चुके हैं। अब भारत जीत से केवल चार विकेट दूर है। भारतीय टीम ने अभी भी 89 रनों की बढ़त बनाकर रखी है। खेल खत्म होने से ठीक पहले तैजुल इस्लाम 11 रन बनाकर आउट हुए। मुश्फिकुर रहीम नाबाद 59 रन बनाकर क्रीज पर है।

इससे पहले मैच के दूसरे दिन शनिवार को टीम इंडिया ने नौ विकेट खोकर 347 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने एक बार फिर गुलाबी गेंद से बांग्लादेश के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने शुरू कर दिए। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इशांत शर्मा दूसरी पारी में अब तक 39 रन देकर चार विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इशांत के अलावा उमेश ने दो विकेट अपने नाम किए हैं।

पहली पारी में विराट कोहली ने गुलाबी गेंद की परीक्षा में खरे उतरते हुए यहां बेहतरीन शतक जमाया। वह 136 रन पर आउट हुए। जबकि इशांत शर्मा ने लगातार दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की लेकिन अनुभवी मुशफिकुर रहीम की पारी ने शनिवार को यहां भारत का बांग्लादेश पर गुलाबी गेंद से खेल जा रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत का इंतजार तीसरे दिन तक बढ़ा दिया। कोहली ने 194 गेंदों पर 136 रन बनाये और वह डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं।

पहली पारी में केवल 106 रन बनाने वाली बांग्लादेश की शुरुआत दूसरी पारी में भी खराब रही और उसने चार विकेट 13 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद मुशफिकुर ने बल्लेबाजी संभाली। वह नाबाद 59 रन बना चुके हैं जिससे बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 152 रन बनाये हैं। मुशफिकुर को छोड़कर केवल महमुदुल्लाह ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पाये। हालांकि 39 रन बनाने के बाद चोटिल होकर वह पवेलियन लौट गए। रविवार को मैच निर्णायक स्थिति में पहुंच सकता है।

Back to top button