मायानगरी

Bala Box Office: आयुष्मान की फिल्म का धमाका, जानिए 2 दिन में कमाए इतने करोड़

बाला’ के रिव्यू की शुरुआत हम करेंगे आयुष्मान खुराना से जिन्होंने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह लीग से हटकर फिल्में बनाने में माहिर हैं. समय से पहले झड़ जाने वाले बालों की समस्या वैसे तो काफी आम है, मगर इसे पर्दे पर इस तरह उतारना वाकई तारीफ के काबिल है. कन्नड़ भाषा फिल्म Ondu Motteya Kathe की यह ऑफिशल रिमेक के रिलीज के पीछे काफी जद्दोजहद हुई थी.

सभी जानते हैं कि इस फिल्म की भिड़ंत इसी कन्नड़ भाषी फिल्म के एक और रीमेक उजड़ा चमन के साथ होने वाली थी. काफी खींचतान के बाद मेकर्स ने ‘उजड़ा चमन’ को ‘बाला’ से पहले रिलीज कर दिया. अमर कौशिक जो कि इस फिल्म के डायरेक्टर हैं और इन्होंने इस कहानी को बेहतरीन ढंग से पेश किया है. नीरेंद्र भट्ट को फिल्म के एक-एक डायलॉग का श्रेय जाता है. हर लाइन, हर शब्द बहुत कमाल लिखे हैं और इन्हें डिलीवर करने वाले हर एक एक्टर ने उनकी इस मेहनत के साथ इंसाफ किया है.

बता दे फिल्म ‘बाला (Bala)’ ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर अपना कब्जा कर लिया है. 3000 पर्दे पर रिलीज हुई ‘बाला’ (Bala Box Office Collection) ने दर्शकों को खूब लुभा रही है. आम आदमी की जिंदगी और परेशानियों पर आधारित इस फिल्म ने दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों का भी दिल जीत लिया. कॉमेडी और ड्रामा के साथ आयुष्मान खुराना की फिल्म ने दर्शकों को जबरदस्त संदेश भी दिया. ड्रीम गर्ल (Dream Girl) के बाद से ही बाला को लेकर आयुष्मान खुराना के फैंस में काफी क्रेज देखने को मिला. बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक ‘बाला’ ने दूसरे दिन सिनेमाघरों में जोरदार प्रदर्शन किया. इस फिल्म ने शनिवार को 15.50 करोड़ रुपये की अच्छी- खासी कमाई कर डाली.

बता दें, बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम के अनुसार आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ ने शुक्रवार को 9.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस हिसाब से यह फिल्म अब तक 25 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. स्क्रीनिंग के बाद से ही बॉलीवुड सितारे और समीक्षक फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. फिल्म समीक्षक सुमित कदेल के मुताबिक बाला  एक मनोरंजक फिल्म है, जिसने शानदार डायलॉग, कॉमेडी, भावनाओं के जरिए एक संदेश देने की कोशिश की है. किरदारों में भी आयुष्मान खुराना के साथ-साथ भूमि पेडनेकर  यामी गौतम   सीमा पाहवा   मनोज पाहवा  जावेद जाफरी   और सौरभ शुक्ला  जैसे बॉलीवुड कलाकारों ने भी अपनी एक्टिंग से फिल्म में चार चांद लगाया है.

Back to top button