देश

बौखलाया PAK कर रहा ये काम, जानिए बॉर्डर इलाकों में कैसे हैं हालात

बौखलाया PAK कर रहा ये काम, जानिए बॉर्डर इलाकों में कैसे हैं हालात के लिए इमेज परिणाम

जम्मू । पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर गुरूवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। इस दौरान पड़ोसी देश द्वारा जिले की नियंत्रण रेखा पर स्थित कृष्णा घाटी में भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे गए। भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इसमें किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। समाचार लिखे जाने तक गोलीबारी जारी थी।

दूसरी ओर, भारतीय फौज पाकिस्तान की हर हिमाकत का कड़ा जवाब देने के लिए तैयार है. LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कड़ी निगरानी के साथ भीतरी इलाकों की हर छोटी-बड़ी हलचल पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है.

ये हलचल जम्मू कश्मीर ही नहीं पंजाब सरहद पर भी तेज है. पंजाब के 500 किलोमीटर से भी लंबी सीमा रेखा के चप्पे चप्पे की निगरानी रखी जा रही है.  गुजरात में सरहद का मिजाज थोड़ा अलग है.

यहां पाकिस्तान पानी के रास्ते हमेशा घुसपैठ की फिराक में रहता है. पानी, दलदल और नमक से भरी जमीन के बीच सरहद की हिफाजत बीएसएफ के लिए हमेशा से बड़ी चुनौती रही है. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने कच्छ सीमा की ओर अपनी सेना और हथियारों की तैनाती शुरू कर दी है. तनाव के बाद बीएसएफ खास चौकसी बरत रही है.

Back to top button