देश

चुनाव से पहले बाहुबली ने सपा छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ, जानिए कौन ?

लोकसभा चुनाव होने से पहले राजनितिक पार्टियों के नेता एक पार्टी को छोड़ कर दूसरी पार्टी की सदस्यता हासिल करने में लगे है | ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि राजनीति में कार्यकर्ताओं का इस तरह से दूसरी पार्टियों को अपनाना आम बात हो गई है | लोकसभा चुनाव होने के दो दिन पहले ही सपा के पूर्व बाहुबली मंत्री राज किशोर सिंह ने समाजवादी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया है ।

सपा से तीन बार विधायक रह चुके पूर्व मंत्री राज किशोर मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए है । राज किशोर ने #नई दिल्ली में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है । खबरों के मुताबिक उन्हें बस्ती लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है ।

राज किशोर ने कहा कि, मैं सौ फीसदी चुनाव लडूंगा, कार्यकर्ता ही मेरी ताकत हैं और जनता मेरा इंतजार कर रही है। राजकिशोर सिंह का राजनीतिक सफर एक छात्रनेता के तौर पर शुरू हुआ था।

बता दें कि बसपा के टिकट पर राज किशोर ने साल 2002 में जिला पंचायत सदस्य से जीत मिली थी। जिसके बाद 2003 में बसपा से वे सपा में शामिल हो गए थे। सपा सरकार में वह उद्यान व पंचायत राज मंत्री भी बने थे।

Back to top button