जरा हट के

बच्ची ने परीक्षा के दौरान लिखा ऐसा जवाब, हंसते-हंसते लोटपोट हुआ टीचर, आप भी पढ़िए

मित्रों हमारे जीवन में ऐसे तो बहुत सी समस्याएं होती है जिनका लगभग हम सभी लोग रोजमर्रा की जिन्दगी में सामना करना पड़ता है पर इस जिन्दगी में हमे जीने के अच्छे से जीने के लिये हंसना बहुत ही जरूरी है क्योंकि हंसने से हमारे शरीर को इंनर्जी मिलती है इस वजह से हंसना हमारे शरीर के लिये बहुत ही लाभदायक रहता है इसीलिये मित्रों हमे हमेशा खुश रहना चाहिये और दिल खोलकर हंसना चाहिये.

ऐसे में सोशल मीडिया आज कल एक ऐसा अड्डा हो गया है जहाँ लोग वो सब कुछ करते है वो पहले पान की गुमट्टी या गली के नुक्कड़ पर होती थी. सोशल मीडिया पर अक्सर लोग तर्स्वीरे , विचार हंसी मजाक सब होता है. आज के समय में तो सोशल मीडिया एक रेस का मैदान हो गया है. हर किसी को इस मैदान में आगे निकलने की कोशिश रहती है. इस रेस में हर कोई कुछ न कुछ अलग करता रहता है. जिससे वो सब की नजरों में आ जाये. ऐसे में लोग बहुत सारे जोक्स भी शेयर करते है.

सोशल मीडिया पर कभी कभी जोक्स पढ़ते हुए मजा ही आ जाता है ऐसा लगता है. जैसे कि यही सब चलता रहता है. सोशल मीडिया पर जोक्स आज कल लोगों के लिए दावा का भी काम करती है. दिन रात काम काम के चक्र में अक्सर लोग डिप्रेसन का शिकार हो जाते है. ऐसे में काई बार लोग काम के बीच भी सोशल मीडिया का यूज करते करते आप को हल्का फुल्का हंसी मजाक बना रहता है. सोशल मीडिया के मध्य से लोग न सिर्फ अपने आस पास बल्कि दूर दूर के लोगों के साथ भी हंसी मजाक कर सकते है.

जोक्स की इस कड़ी में आज हम आप को एक बच्चे की कॉपी में लिखे गए जवाब दिखा रहे है…


1.रामनवमी पर पूछे गए सवाल का एक बच्चे ने टेस्ट में कुछ ऐसा जवाब दिया।


2.मुहावरे का उदाहरण पूछने पर एक बच्चे ने इस तरह से फ़ोटो बनाकर बहुत ही मजाकिया लहजे में जवाब दिया।


3.एक बच्चे ने लेख का कुछ उल्टा ही मतलब निकाल लिया और इस तरह लेख लिखा।


4.एक बच्चे ने परीक्षा में आजादी की लड़ाई में वीरों के योगदान पर कुछ इस तरह हाथ का चित्र बनाकर जवाब दिया।

Back to top button