जरा हट के

हाथ में ऐसी चीज़ लेकर पैदा हुआ बच्चा, देखकर मां हो गयी बेहोश, आपको भी यकीन नहीं होगा..!

आप सभी ने एक बहुत पुरानी कहावत तो सुनी ही होगी कि “जाको राखे साईयाँ मार सके ना कोए”. यानी की जिसकी रक्षा खुद भगवान करते हैं उनका चाह का भी कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता है. ये कहावत आज से पहले आपने बेशक से सुनी होगी लेकिन हम आज आपको इस कहावत से जुड़ा एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने वाले भी इस पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. इस मामले के अनुसार बताया जा रहा है कि जिस वक़्त हॉस्पिटल में इस नवजात बच्चे का जन्म हुआ डॉक्टरों को उसके हाथ में कुछ ऐसा नज़र आया जिसे देखकर सबका दिमाग घूम गया.

जैसा की हम सभी जानते हैं कि आज का समय काफी मॉडर्न हो गया है. ऐसे में हम अमूमन हर काम के लिए ही टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हैं. फिर वो चाहे बच्चे के जन्म से जुड़ी कोई बात हो या कोई ला-इलाज बीमारी सबका उपचार टेक्नोलॉजी में मुमकिन है. आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें भी कुछ ऐसा ही हुआ है. दरअसल मामले की मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि नवजात बच्चे की माँ ने गर्भनिरोधन के लिए मॉडर्न टेक्नोलॉजी का यूज़ करते हुए बच्चे के रोकथाम के लिए कॉपर टी का सेवन किया था.

लेकिन जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ये अजीबोगरीब मामला अमेरिका के टेक्सास का है. यहाँ की एक महिला लूसी हेलेन बच्चा नहीं चाहती थी ऐसे में उन्होंने गर्भनिरोधक डिवाइस का उपयोग किया. हालाँकि किन्ही कारण वश टेक्नोलॉजी अपना काम नहीं कर पाई और इसका अंजाम ये हुआ कि लूसी गर्भवती हो गयीं. लूसी ने भी इसे भगवान का वरदान समझा और आखिरकार नौ महीने बाद एक खूबसूरत बच्चे को जन्म दिया, लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ और लोगों की नज़र उसके हाथ में पड़ी तो..

जब लोगों ने बच्चे के हाथ को गौर से देखा तो सब हक्के-बक्के रह गए. ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों को बच्चे के हाथ में कॉपर टी नज़र आया. यानी की बच्चा अपनी मौत का सामान अपने हाथ में लेकर पैदा हुआ था. ये नज़ारा देखकर लूसी भी दंग रह गयी थी. उन्हें भी ये विश्वास नहीं हो पा रहा था कि किस्मत उनके साथ इतना बड़ा मजाक भी कर सकती है.

Back to top button