गैजेट ज्ञान

आ गया बच्चा AC, सिर्फ 399 रुपए है दाम, मोबाइल से भी होगा ऑन

गर्मी आते ही लोगों की पहली जरूरत कूलर और AC होती है। इन दोनों की मार्केट में बड़ी रेंज मौजूद है। कूलर तो 3000 हजार से 30 हजार तक भी मिल जाते हैं। वहीं, AC की शुरुआती कीमत 20 हजार के करीब होती है। हालांकि, हम जिस AC की बात कर रहे हैं उसकी कीमत सिर्फ 399 रुपए है। इतना ही नहीं, ये देश और दुनिया का सबसे छोटा AC भी है।

कंपनी ने दिया AC नाम

इसे दुनिया का सबसे छोटा AC इसलिए कहा जाता है, क्योंकि कंपनी ने इसे एयर कंडीशन कूलिंग फैन का नाम दिया है। इसमें कूलिंग के लिए किसी तरह की मशीन नहीं दी है, लेकिन इससे निकलने वाली हवा को ठंडा करने के लिए एक आइस ट्रे दी है। इसमें ब्लेड लेस विंग्स दी हैं। जो 3 से 4 फीट के दायरे में हवा फेंक सकती हैं।

लैपटॉप से भी चलेगा

इस मिनी AC को USB से पावर सप्लाई दी जा सकती है। यानी इसे लैपटॉप, कम्प्यूटर, मोबाइल, मोबाइल चार्जर, पावरबैंक से भी चलाया जा सकता है। यदि आप ऐसी जगह पर बैठे हैं जहां पर हवा नहीं आती तब यहां पर इसे अपने फोन से कनेक्ट करके ON कर सकते हैं।

यहां से खरीदें

इस पोर्टेबल AC को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर से खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन इसे फ्लिपकार्ट, अमेजन, शॉपक्लूज, स्नैपडील, ईबे के साथ दूसरी वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।

 

Back to top button