जिंदगी

बेडरूम में पार्टनर के साथ ना करें ऐसी हरकत, टूट सकता है आपका रिश्ता

बेड रूम को पति-पत्नी के रोमांस के लिए सबसे बेहतर जगह माना जाता है. बेडरूम एक ऐसी जगह होती है जहां लोग सबसे ज़्यादा समय व्यतीत करते हैं. प्यार भरी बात या तकरार ज़्यादातर इसी जगह होते  है. किसी भी रिश्ते में एक दूसरे से प्यार के अलावा विश्वास का होना भी बहुत अहमियत रखता है. अगर भरोसा ना हो तो लड़ाई-झगड़े लगे रहते हैं. अगर ये लड़ाई-झगड़े जल्दी ना सुलझाये जाएं तो इसका सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसे पति-पत्नी या किसी कपल को आपस में करने से बचना चाहिए

परेशानी को दोहराना

अगर आपको किसी बात का तनाव है तो इसे अपने ऊपर हावी ना होने दें. बार-बार परेशानी दोहराने से आपके पार्टनर को गुस्सा आ सकता है. वह इरीटेट हो सकता है. इसलिए बेहतर है कि प्रॉब्लम का सोल्युशन निकालें ना की उसे बार-बार दोहराएं.

पुरानी बातें

पुरानी बातों को दोहराने से बचें. हर किसी का अपना एक पास्ट होता है. उसे बार-बार बीच में लाना अच्छा नहीं होता. इंसान बुरा नहीं होता बल्कि वक़्त ख़राब होता है. इनको भूल जाना ही बेहतर है. इन बातों का रिश्ते पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. किसी भी बात को प्यार से खत्म करने की कोशिश करें.

दूसरे की बात करना

बेडरूम एक ऐसी जगह होती है जहां पर कपल अपने प्राइवेट मोमेंट्स बिताता है. यह पल बहुत ख़ास होता है. इस टाइम पर पार्टनर अपनी हर बात बिना झिझक शेयर करते हैं. इन अनमोल पलों में किसी तीसरे व्यक्ति को इन्वोल्व ना करें. रोमांस के पलों को एन्जॉय करें.

नाराज़गी

अगर आपका पार्टनर किसी बात को लेकर नाराज़ है तो उन्हें मनाएं. उन पर गुस्सा करने से बात और बिगड़ सकती है. इसलिए बेहतर है कि आप उस समय शांत रहें. थोड़ी देर बाद उन्हें मनाएं. अगर एक शांत रहेगा तो दूसरे का गुस्सा थोड़ी देर बाद अपने आप कम हो जाएगा.

Back to top button