जरा हट के

20 लाख बिल्लियों की हत्या करेगी ये सरकार, जानिए क्यों ?

Image result for बिल्ली

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे. ये अजीबोगरीब मामला ऑस्ट्रेलिया का है. बताते चले यहाँ लोगों को बिल्लियां पालना बेहद पसंद है लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कि ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 20 लाख जंगली बिल्लियों को मारने का फैसला किया है. ये काम 2020 तक पूरा किया जाना है.

चौकिये मत ये बिलकुल सही है,  सरकार का मानना है कि यहां बिल्लियां हर साल 37.7 करोड़ पक्षियों और 649 सरीसृपों को मार देती है, जिसके चलते बीस से ज्यादा स्तनधारी जीव प्रजातियां विलुप्त हो चुकी हैं.  इन बिल्लियों को मारने के लिए ऑस्ट्रेलिया सरकार हवाई जहाज से जहरीले सॉसेज को जमीन पर फेंकेगी. इन्हें खाकर बिल्लियां सिर्फ 15 मिनट में मर जाएंगी.

मिली जनिकारी के मुताबिक इस काम को अंजाम देने के लिए तैनात किए गए विमानों से बिल्ली ग्रस्त क्षेत्रों में प्रत्येक किलोमीटर पर 50 सॉसेज को एयरड्रॉप (ऊपर से गिराया) किया जाएगा. ये सॉसेज जहरीले सॉसेज कंगारू के मांस, चिकन के वसा से बने होंगे.

वहीं, ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस फैसले का विरोध हो रहा है. लोगों का कहना है कि इस समस्या से निपटने के लिए कोई और तरीका खोजें.

Back to top button