गैजेट ज्ञान

Asus का गेमिंग स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए ROG की कीमत

शानदार फोटाग्राफी और सेल्फी स्मार्टफोन के बाद कंपनियों ने ग्राहकों को रिझाने अपने लॉन्ग टाइम बैटरी बैकप वाले स्मार्टफोन को पेश किया। इनमें फास्टचार्जिंग सुविधा दी गई। वहीं गेमिंग स्मार्टफोन का क्रेज भी देखने को मिला। भारत में अब तक कई कंपनियों ने अपने गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। हाल ही में ताइवान की कंपनी Asus ने भी अपना ROG फोन लॉन्च कर दिया है। इसके साथ कंपनी ने कई एसेसरीज भी लॉन्च की है।

इस स्मार्टफोन को खासतौर पर गेमिंग लवर्स के लिए पेश किया गया है। इसमें Fortnite और PUBG Mobile जैसे गेम्स खेलते वक्त किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। बात करें कीमत की तो इसे 69,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। 29 नवंबर से ही यह फोन बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन पर नो कॉस्ट EMI जैसे कई लॉन्चिंग आॅफर भी दिए हैं।

स्पेसिफिकेशंस 

डिस्प्ले
इस स्मार्टफोन में 6-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है।

कैमरा
बात करें कैमरे की तो इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम
इस फोन में 8 GB रैम के साथ 128 GB स्टोरेज क्षमता दी गई है। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का विकल्प नहीं है, ऐसे में इसकी स्टोरेज को बढ़ाया नहीं जा सकता।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह फोन यह एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड skinned वर्जन पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845एसओसी ऑक्टो कोर प्रोसेसर दिया गया है।

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, USB टाइप सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक है। फोन में इसके अलावा स्टीरियो फ्रंट फायरिंग स्पीकर्स हैं।

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में आसुस हाइपरचार्ज टेक्नोलॉजी दी है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन 33 मिनट में 60% चार्ज हो जाता है।

Back to top button