देशराजनीति

राजस्थान में घमासान ख़त्म : गहलोत को CM की कमान, सचिन को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी….

नई दिल्ली :  MP के बाद राजस्थान में माथापच्ची आज समाप्त हो गयी  सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। राजस्थान की कमान कौन संभालेगा इसका फैसला हो चुका है। सभी कयासों को विराम देते हुए अशोक गहलोत को राजस्थान की तीसरी बार कमान सौंपी गई है। इसके साथ ही सचिन पायलट राजस्थान के डिप्टी सीएम होंगे। पार्टी की तरफ से पर्यवेक्षक बनाकर भेजे गए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 13 दिसंबर को विधायकों की मीटिंग में लिए गए फैसले को राहुल गांधी को बताया। राहुल गांधी ने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा की। कांग्रेस अध्यक्ष ने फैसला लिया कि अशोक गहलोत राजस्थान के सीएम होंगे और सचिन पायलट डेप्युटी सीएम होंगे। राहुल गांधी का मानना है कि यह नेतृत्व पार्टी को आगे बढ़ाएगा और राजस्थान की जनता की इच्छाओं को पूरा करेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक तस्वीर ट्ववीट की है

, जिसमें उनकी बायीं तरफ सचिन पायलट का हंसता मुस्कुराता हुआ चेहरा है तो दाईं तरफ अशोक गहलोत के चेहरे पर हंसी का भाव देखा जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन दिया है यूनाइटेड कलर्स ऑफ राजस्थान। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है कि राजस्थान की कमान किसके हाथ में जा रही है।

इस ट्वीट से करीब 19 घंटे पहले जब मध्य प्रदेश के सीएम के नाम का ऐलान हुआ तो राहुल गांधी ने ट्वीट किया था। उस ट्वीट में ज्योतिरादित्य सिंधिया राहुल गांधी की दाईं तरफ हैं और कमलनाथ बाईं तरफ हैं। इस फोटो के साथ ही उन्होंने लियो टॉलस्टाय का जिक्र करते हुए दो योद्धा, समय और धैर्य का जिक्र किया है। इस कोट के तमाम मायने हो सकते हैं। लेकिन अब ये साफ हो चुका है कि मध्य प्रदेश के अगले निजाम कमलनाथ होंगे।

सीएम पद के अहम दावेदार अशोक गहलोत ने कहा  कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के फैसले में कोई देरी नहीं हो रही है, बीजेपी झूठ फैला रही है। बीजेपी ने खुद उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में सीएम के चुनाव के लिए 7 दिन और 8 दिन लगाए थे। प्रक्रिया में समय लगता है, इस पर चर्चा लगातार जारी है। जब कभी भी इस तरह के अहम फैसले लिए जाते हैं समय लगता है।

Back to top button