ख़बरदेश

पुलिस बोली- ‘आप’ का आदमी, AAP बोली- मोदी भक्त, आखिर कौन है केजरीवाल को तमाचा मारने वाला ?

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रोड शो के दौरान एक व्यक्ति ने हमला कर दिया. कार में सवार होकर निकले केजरीवाल पर मोतीनगर के कर्मपुरा इलाके में एक व्यक्ति ने बोनट पर चढ़कर तमाचा जड़ दिया. बताया जा रहा है कि हमलावर व्यक्ति रोड शो में ही शामिल होकर लागातार केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहा था.

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि जिस शख्स ने थप्पड़ मारा है वो आप पार्टी का ही सपोर्टर है. ये शख्स आप के संगठन के लिए काम करता है और पार्टी की रैलियों और मीटिंग का मैनेजमेंट देखता था. पिछले कुछ दिनों से वो पार्टी नेताओं के व्यवहार से नाखुश था. इसके अलावा वो शख्स सशस्त्र बलों को लेकर पार्टी में अविश्वास होने से भी गुस्सा में था.

जबकि आम आदमी पार्टी ने बड़ी साजिश होने की आशंका जताते हुये आरोप लगाया कि इस ‘कायराना हरकत’ के पीछे भाजपा का हाथ है. आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली पुलिस झूठ बोल रही है, उसकी बीवी उसे मोदी भक्त बता रही है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि थप्पड़ मारने का आरोपी सुरेश नाम का यह युवक कबाड़ी का काम करता है और वह आप पार्टी का समर्थक है तथा इसकी रैलियों और बैठकों में बतौर आयोजक काम करता है.

वैसे हमलावर की पत्नी ममता का कहना है कि सुरेश काफी समय से केजरीवाल से नाराज था. वो घर से कुछ कह कर नहीं निकला था. लोकल विधायक कुछ दिन पहले उसके पास आए थे और उन्होंने (विधायक) मोदी जी के बारे में उल्टा सीधा बोला, जिसको लेकर भी वो काफी नाराज था. पत्नी ने कहा कि वो मोदी भक्त थे और मोदी के खिलाफ बात करना उसको पसंद नहीं था.

गौरतलब है कि केजरीवाल पर इस तरह के हमले कई बार हो चुके हैं. इससे पहले 2014 में एक ऑटोरिक्शा वाले ने माला पहनाने के बहाने केजरीवाल को सरेआम थप्पड़ मार दिया था.

 

Back to top button