मायानगरी

अनुपम खेर 35 सालों से चुका रहे हैं महेश भट्ट का कर्जा, कमाई का देते हैं एक हिस्सा !

अनुपम खेर ने अपने फ़िल्मी सफर में कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं. अनुपम ने अपने हर किरदार के साथ इन्साफ किया है. यही वजह है कि जनता के साथ-साथ क्रिटिक्स द्वारा उन्हें आज भी खूब सराहा जाता है. बता दें कि अनुपम की पहली फ़िल्म को रिलीज़ हुए 35 साल हो गए हैं. इस मौके पर अनुपम ने सोशल अकाउंट पर डायरेक्टर महेश भट्ट  को धन्यवाद कहते हुए कहा है कि उन्होंने अनुपम की ज़िन्दगी हमेशा के लिए बदल दी.

अनुपम की पहली फ़िल्म ‘सारांश’ 25 मई 1984 को रिलीज हुई थी जिसे महेश ने डायरेक्ट किया था. इस फ़िल्म से अपनी कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर करते हुए अनुपम ने लिखा है कि इस फ़िल्म के समय मैं 28 साल का था और मेरा किरदार 65 साल के वृद्ध का. इस फ़िल्म को 35 साल पूरे हो गए हैं, यह एक लम्बी जर्नी लगती है पर मेरे लिए अब भी ये सिर्फ शुरुआत है.

अनुपम के इस ट्वीट का रिप्लाई देते हुए महेश ने भी लिखा कि इस फ़िल्म को अपनी लाइफ देने के लिए धन्यवाद. महेश ने यह भी बताया कि संजीव कुमार ने कहा था कि अनुपम इसी किरदार के लिए जन्में हैं.

आपको इन दोनों से जुड़ी एक खास भी बताते हैं. पिछले 3 दशक से भी ज्यादा (35 साल) वक्त से अनुपम जब भी कोई बड़ी फिल्म या प्रोजेक्ट साइन करते हैं तो सबसे पहले इस बारे में महेश भट्ट को बताते हैं. कुछ वक्त पहले अनुपम ने एक ब्रिटिश शो साइन किया था, जिसके बाद वो कुछ धनराशि लेकर महेश भट्ट से मिलने पहुंचे थे. अनुपम ने खुद अपने शो ‘कुछ भी हो सकता है’ (2014-15) में इस बात का खुलासा किया था कि वो जब भी महेश भट्ट से मिलते हैं तो उन्हें भेंट के तौर पर कुछ पैसे जरूर देते हैं.

अनुपम ऐसा इसलिए करते है क्योंकि महेश भट्ट की वजह से ही उन्हें बॉलीवुड में करियर बनाने में मदद मिली थी. अनुपम कहते हैं कि उन्होंने इंडस्ट्री में 35 साल पूरे कर लिए हैं. लोगों ने उन्हें कहा था ‘सारांश’ में 65 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाना जीवन की सबसे बड़ी गलती हो सकती है लेकिन वही फिल्म उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई.

वैसे अनुपम खेर पिछली बार फ़िल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार में दिखाई दिए थे.

 

Back to top button