गैजेट ज्ञान

JIO यूजर्स को कंपनी का तोहफा, अब रोजाना मिलेगा इतने GB ज्यादा डेटा

Image result for jio

अगर ऐसा कहा जाय कि Reliance Jio के आने के बाद देश में टेलीकॉम मार्केट पूरी तरह से बदल गया है तो इसमें कोई गलत नहीं होगा। तभी तो एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 6 सालों में देश में एक डिजिटल क्रांति आई है। जिसमे रिलायंस जिओ की सबसे अधिक भूमिका रही है। जिसका नतीजा यह हुआ कि 6 सालों में मोबइल डेटा 95 फीसदी सस्ता हुआ है। अगर बात करें वर्तमान समय की तो सभी कंपनियों की तुलना में तो रिलायंस जिओ सबसे अधिक डेटा देने वाली कंपनी है।

टेलिकॉम मार्किट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए रिलायंस जिओ ने अपने सभी प्लान को अपडेट किया है। जिसके तहत सभी जिओ प्लान में डेटा लिमिट बढ़ा दिया गया है। बता दें कि जिओ का प्लान 19 रूपये से शुरू होता है और 9999 रूपये तक आप इसका लाभ ले सकते है। इससे पहले 149 रुपये, 349 रुपये, 399 रुपये, 449 रुपये और 1699 रुपये के प्लान में कस्टमर को रोजाना 1 जीबी डेटा मिलता था। मगर अब सभी प्लानों को अपडेट कर दिया गया है जिसके तहत सभी ग्राहकों को रोजाना 1.5जीबी डेटा मिल रहा है।

वहीं उसके साथ ही इन प्लान की वैलिडिटी 28 दिन, 70 दिन, 84 दिन, 91 दिन और 365 दिन तक कर दिया गया है। इन सब चीजों के अलावा अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा भी उपलब्ध है। इससे पहले सभी जिओ ग्राहकों को 299 के प्लान पर रोजाना 2 जीबी डेटा मिलता था और इसकी वैलिडिटी 28 दिन तक की होती थी, मगर अब इसके तहत रोजाना 3 जीबी डेटा मिलता है। 509 रुपये के प्लान में पहले रोजाना 3जीबी डेटा 28 दिनों के लिए मिलता था, और अब अब रोजाना 4 जीबी डेटा मिल रहा है।

Back to top button