मायानगरी

अमिताभ बच्चन ने जब सरेआम मारा था रेखा को थप्पड़, जानिए उस दिन की पूरी कहानी

ये तो सब जानते है कि जब अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी परदे पर आती है तब दर्शको की सांसे भी थम सी जाती है. जी हां दर्शक आज भी इस जोड़ी को एक साथ देखने के लिए काफी तरसते है. वैसे आपको जान कर हैरानी होगी कि एक समय ऐसा भी आया था जब अमिताभ बच्चन ने रेखा को थप्पड़ मारा था. अब यूँ तो इस बात पर यकीन करना काफी मुश्किल है, लेकिन ये उस दौर की बात है जब रेखा और अमिताभ एक दूसरे से प्यार करते थे. हालांकि तब अमिताभ बच्चन की शादी भी हो चुकी थी. तो चलिए अब आपको बताते है कि आखिर अमिताभ बच्चन ने रेखा को थप्पड़ क्यों मारा था और इस पूरी घटना के पीछे की असली वजह क्या है.

इस वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा को मारा था थप्पड़ ..

बहरहाल आप सब को अमिताभ बच्चन की फिल्म लावारिस तो याद ही होगी. बता दे कि यह फिल्म साल 1981 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के एक गाने अपनी तो जैसे तैसे पर अमिताभ बच्चन और एक डांसर ने बहुत ही जबरदस्त डांस किया था. गौरतलब है कि वह डांसर ईरानी मूल्क की रहने वाली थी और उसका नाम नेली था. दरअसल इस फिल्म के रिलीज़ होने के बाद अमिताभ बच्चन और नेली के अफेयर की खबरें चारो तरफ फैल गई थी. हालांकि इन खबरों से जया बच्चन को तो ज्यादा गुस्सा नहीं आया, लेकिन रेखा इन खबरों को पढ़ने के बाद और अमिताभ बच्चन के अफेयर के बारे में सुनने के बाद काफी खफा हो गई थी.

बता दे कि इस बात को लेकर रेखा सीधा सेट पर पहुंची और अमिताभ बच्चन से झगड़ा करने लगी. यहाँ तक कि रेखा ने गुस्से में अमिताभ बच्चन को खूब खरी खोटी भी सुना दी थी. अब यूँ तो अमिताभ बच्चन ने रेखा को समझाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन रेखा इतनी ज्यादा गुस्से में थी कि उन्होंने अमिताभ बच्चन की एक बात तक नहीं सुनी. ऐसे में अमिताभ बच्चन ने भी अपना आपा खो दिया और रेखा को जोरदार थप्पड़ मार दिया. बहरहाल इसके बाद रेखा नाराज हो गई और सेट छोड़ कर चली गई. बता दे कि उस समय सिलसिला फिल्म की शूटिंग चल रही थी और रेखा के नाराज होने के बाद यश चोपड़ा उन्हें मना कर वापिस ले आएं. वैसे ये तो सब को याद ही होगा कि इस फिल्म में रेखा ने अमिताभ बच्चन की प्रेमिका का किरदार निभाया था.

हालांकि अमिताभ बच्चन ने रेखा को इस फिल्म के बाद दोबारा कभी मुड़ कर नहीं देखा. यानि इस फिल्म के बाद उन्होंने रेखा के साथ कभी काम नहीं किया.

Back to top button