ख़बरदेश

NDA में भी ठीक नहीं हालात, गिरिराज के ट्वीट से भड़के नीतीश, अमित शाह ने लगाई फटकार

Image result for अमित शाह ने गिरिराज सिंह
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इफ्तार से सम्बन्धित केन्द्रीय मंत्री तथा भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह के ट्वीट पर अपनी कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ खबर बनने के लिए कुछ लोगों का काम ही है कुछ भी बोल देना । यह टिप्पणी नीतीश कुमार ने सोशल मीडया में ट्वीट करते हुए किया।
दरअसल नीतीश कुमार ट्वीट अधिक नहीं करते किन्तु केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार में जनता दल ( यू) की सांकेतिक साझेदारी से उनकी नाराजगी और बिहार मंत्रिमंडल के विस्तार में भाजपा को जगह नहीं मिलने से दिन प्रतिदिन चढ़ते राजनीतिक तामपान के बीच गिरिराज सिंह के ट्वीट का उन्होंने जवाब ट्वीट करके ही दिया। नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में गिरिराज सिंह का नाम सीधे तौर पर तो नहीं लिया मगर उनके लिए कोष्ठक का इस्तेमाल किया और लिखा कि “वह यह सब इसलिए करते हैं ताकि मीडिया इसे खबर बना दे”। उन्होंने लिखा कि वह अपने बनाए कार्यक्रम में जायेंगे।  व्यंग्यात्मक अंदाज़ में उन्होंने लिखा कि “ वह यह सब मीडिया में बने रहने के लिए करते हैं।
mdkbd6p
अमित शाह  ने गिरिराज सिंह को लगाई फटकार 
वही इस मामले में  अब केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्षअमित शाह  ने गिरिराज सिंह  को नीतीश कुमार  को लेकर दिए गए उनके बयान पर फटकार लगाई है। उन्होंने  गिरिराज सिंह  को इस तरह की शिकायत दोबारा न मिलने की हिदायत दी है। बता दें कि गिरिराज सिंह   ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट के सामने आने के बाद बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच आपसी खींचतान की खबरें सुर्खियां बनने लगीं. मंगलवार शाम बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि गिरिराज सिंह ऐसे ट्वीट सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए करते हैं।

जानिए क्या है ममला 
उल्लेखनीय है कि गिरिराज सिंह ने इफ्तार पार्टी में शामिल हुए बिहार में भाजपा, जद ( यू) और लोजपा नेताओं के नेताओं की तस्वीरें साझा करते हुए सवाल किया था कि अपने कर्म -धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते हैं ? गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया था कि ”कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर -सुदंर फ़ोटो आते।  जनता दल (यू) के नेता केसी त्यागी ने भी गिरिराज सिंह के ट्वीट पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी धर्मों को साथ लेकर चलने के प्रधानमंत्री के संदेश को लगता है गिरिराज सिंह भूल गए ।
के सी त्यागी ने कटाक्ष किया कि ईद के मौके पर मुस्लिमों को जब वह गले लगाएंगे तो गिरिराज सिंह को उससे भी जलन होगी। उन्होंने कहा कि वह गिरिराज सिंह को प्रधानमंत्री की वह तस्वीर दिखानी चाहिए जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आबूधावी में स्थित दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिद का वहां के शेख जायद और इमाम के साथ बड़े प्यार से निरीक्षण कर रहे हैं। गिरिराज सिंह को मित्र कह कर सम्बोधित करते हुए के सी त्यागी ने उन्हें तंगदिली छोड़ने की नसीहत दी।  खुद को बड़े दिल वाला हिन्दू और गिरिराज सिंह को तंगदिल हिन्दू बताते हुए उन्होंने कहा कि वह फलाहार का त्यौहार भी मनाते हैं और इफ्तार भी करते हैं। उनका मानना है कि राजग के नेता जितनी मोहब्बत से मिलेंगे और खुशियां मनाएंगे , राजग उतना ही अधिक मज़बूत होगा।
इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और हम के नेता जीतन राम मांझी ने उनकी तरफ से दिए गए इफ्तार  में उनके धुर विरोधी रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल होने पर कहा कि इफ्तार  के कोई राजनीतिक मायने नहीं हैं। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, कॉमन सिविल कोड, धारा 370 जैसे मुद्दों पर जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार की राय का समर्थन किया । उन्होंने कहा कि राजनीति में कोई किसी का दुश्मन नहीं होता।
Back to top button