धर्म

अपनाएं ये 4 अचूक टोटके, कभी नहीं होगी पैसों की कमी, जिंदगी भर रहेंगे धनवान

जिंदगी में हर कोई धनवान बनना चाहता है, जिसके लिए वो हर संभव कोशिश करता है। धनवान बनना आसान और मुश्किल काम है। हर किसी के किस्मत में नहीं होता है। लाख कोशिशों के बावजूद हमारे हाथ खाली रह जाते हैं। तो हम किस्मत को दोष देते हुए कोशिश करना बंद कर देते हैं। सदियों से ही कई तरह के टोटके हमारे समाज में प्रचलित में है, ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे खास टोटके बताएंगे, जिनको आजमा कर आप भी धनवान बन सकते हैं। धनवान बनने की चाह अभी से नहीं है लोगों के मन में बल्कि ये एक चाह है, जोकि सदियों से चली आ रही है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

हर घर में एक तिजोरी होती है, जिसमें पैसो का खजाना हमेशा भरा रहे ये हर किसी की पहली ख्वाहिश होती है। हर कोई चाहता है कि उसकी तिजोरी कभी भी खाली न हो, ऐसे में अगर आपकी भी यह चाहत है तो इन टोटकों को एक बार जरूर अपनाएं, क्या पता आपकी बंद तिजोरी का ताला खुल जाए। जी हां, आज हम आपको कुछ ऐसे टोटकों से रूबरू कराएंगे, जिनसे आपकी तमाम आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। और तो और आपकी तिजोरी में हमेशा लक्ष्मी माता का वास बना रहेगा। तो जानते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या चीजे शामिल है, जिससे आप धनवान बन सकते हैं।

1.पीपल के पत्ते

पीपल का पेड़ तो यूं तो गांवो में तो हर जगह मिल जाता है, पर शहरों में भी ये कहीं न कहीं देखने को मिल जाता है। ऐसे में इसकी पत्तों को पाने के लिए आपको ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी, क्योंकि ये पत्ता आपको आसानी से मिल जाएगा। जी हां, पीपल के पत्ते को तिजोरी में रखने से आपको काफी फायदा होगा। इसके  लिए आपको पीपल के पत्ते पर घी और सिंदूर लगाकर पांच शनिवार तक इसे रखना है, जिसके बाद आपके घऱ में धन की बारिश होगी।

2.नारियल

नारियल शुभ माना जाता है। यही वजह है कि हर पूजा में इसको जरूर रखा जाता है। नारियल का महत्व हिंदू धर्म में बहुत ही ज्यादा है। कोई भी शुभ काम करने से पहले नारियल फोड़ा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नारियल का एक टोटका आपको बहुत ही ज्यादा धनवान बना सकता है? जी हां, नारियल को लाल कपड़े में लपेट कर तिजोरी या गल्ले में रख दे, जहां आप अपना पैसा रखते हैं। ऐसा करने से आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएंगी।

3.केसर

शुक्रवार का दिन बहुत ही ज्यादा खास होता है और इसे शुभ माना जाता है। इस दिन को धन लक्ष्मी का दिन कहा जाता है। इस दिन जो भी लक्ष्मी माता को प्रसन्न करता है, उसके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। बता दें कि शुक्रवार को केसर को पीले कपड़े में बांधकर साथ में चांदी रखने से आपकी आर्थिक समस्या दूर हो जाएंगी। अगर आप इसके साथ हल्दी की गांठ को रख दें, तो सोने पर सुहागा हो जाएगा।

4.दस के नोट की गड्डी

हमेशा धनवान बने रहने के लिए आपको अपनी तिजोरी में दस के नोट की गड्डी जरूर रखनी चाहिए, ऐसा करने से आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी, हमेशा उसमें धन भरा रहेगा। इसके अलावा आप चाहे तो तांबे या चांदी के सिक्कों को भी रख सकते हैं। क्योंकि अगर तिजोरी में ये चीजें रहेंगी तो आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

Back to top button