उत्तर प्रदेश

यूपी में कांग्रेस को करारा झटका, फूलनदेवी के पति का पर्चा खारिज

उम्मेद निषाद।

यूपी के अंबेडकरनगर संसदीय सीट पर कांग्रेस को बड़ा करारा झटका लगा है। बताते चलेकांग्रेस प्रत्याशी उम्मेद सिंह निषाद का नामांकन खारिज कर दिया गया। उम्मेद सिंह, दस्यु फूलन देवी के पति है। कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन खारिज होते ही अब मुकाबला भाजपा बनाम गठबंधन होने के आसार है।

जानकारी के अनुसार

बताते चले मिली खबरों के अनुसार  भाजपा, बसपा, कांग्रेस और प्रसपा समेत कुल 20 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जिसकी आज जांच की जा रही थी। बताया जाता है कि जांच में कांग्रेस प्रत्याशी समेत कुल 8 उम्मीदवारों का नामांकन पत्र कमी के कारण निरस्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि अंबेडकरनगर में छठे चरण में 12 मई को चुनाव होना है।

निषाद ने निर्वाचन अधिकारियों पर लगाए आरोप

नामांकन प्रक्रिया के बाद बुधवार को नामांकन प्रपत्रों की जांच हुई। इसमें निषाद के पर्चे में कमियां पाई गईं। शपथ पत्र में कालम संख्या 3, 5 और 6 खाली छोड़ दिया था। इसके अलावा सात प्रत्याशियों के और नामांकन को खारिज किया गया है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने प्रेसवार्ता भी की। हालांकि, इस दौरान निषाद ने जिला निर्वाचन अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उन्होंने पर्चा खारिज होने की बात पूछी तो जिला निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मारपीट पर उतारू हो गए। इसके चलते उन्हें कार्यालय से बाहर निकलना पड़ा। वहीं, सुरेश कुमार ने कहा कि, अभिलेखों में कमी पाए जाने पर पर्चा निरस्त किया गया है। कांग्रेस प्रत्याशी के आरोप निराधार हैं।

2019 में प्रत्याशी
भाजपा- मुकुट बिहारी वर्मा
कांग्रेस- उम्मेद निषाद
गठबंधन- रितेश पांडेय

2014 का चुनाव परिणाम
– भाजपा के हरिओम पांडेय जीते
– बसपा के राकेश पांडेय दूसरे नंबर पर रहे
– समाजवादी पार्टी के राममूर्ति तीसरे नंबर पर रहे
– कांग्रेस के अशोक सिंह चौथे नंबर पर खिसक गये

 

Back to top button