खेल

पंत,रायडू के साथ ये दिग्गज भी खेल सकता हैं वर्ल्ड कप, ‘सरप्राइज’ देने की तैयारी में BCCI 

pant and rayudu

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भारतीय टीम की सहायता के लिए चार तेज गेंदबाजों को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने सोमवार देर रात एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। इंग्लैंड जा रहे चार तेज गेंदबाजों में खलील अहमद, आवेश खान, नवदीप सैनी और दीपक चाहर शामिल हैं। बीसीसीआई के अनुसार ये चारों गेंदबाज इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ रहेंगे लेकिन वे 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

बीसीसीआई ने विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के बाद कहा कि ये चारों तेज गेंदबाज इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ रहते हुए बल्लेबाजों को नेट्स में अभ्यास कराएंगे और भारतीय टीम की विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे। यह चारों तेज गेंदबाज इस समय आईपीएल के 12वें संस्करण में विभिन्न टीमों के साथ खेल रहे हैं।

बीसीसीआई ने कहा

हमारे पास तीन स्टैंडबाय हैं। यदि कोई घायल हो जाता है तो पंत, कार्तिक और सैनी को माैका मिल सकता है। चार पेसर भी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। खलील अहमद, आवेश खान, दीपक चाहर और नवदीप सैनी को नेट अभ्यास कराने के लिए इग्लैंड भेजा जाएगा।

बता दें कि रायडू को जगह ना मिलने पर सोशल मीडिया में बीसीसीआई के प्रति नाराजगी दिखी। वहीं आईसीसी ने भी खुद ट्वीट के जरिए रायडू का सिलेक्शन ना हो पाने पर सवाल उठाया। 33 साल के रायडू के पास 55 वनडे मैच खेलने का अनुभव है जबकि शंकर ने अभी तक 9 मैच ही खेले हैं। उन्होंने डेब्यू भी इसी साल की शुरूआत में किया। ऐसे में रायडू की जगह शंकर को शामिल करना कईयों को समझ नहीं आया क्योंकि चाैथे नंबर पर खेलने का अनुभव रायडू के पास काफी था।

विश्व कप के लिए टीम इंडिया-

रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, विजय शंकर।

Back to top button