उत्तर प्रदेश

अखिलेश का भाजपा पर तंज ‘बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह’

Image result for अखिलेश

लखनऊ  । देश में पांच राज्यों की मतगणना जारी है और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम तथा तेलंगाना के नतीजों पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं। इस बीच मतगणना के शुरूआती रूझानों को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर तंज कसा है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह…तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह।

समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे थे और अखिलेश ने उनके पक्ष में चुनावी सभाएं भी की थी। इसी तरह मायावती ने भी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों की जीत के लिए दमखम लगाया था। दोनों नेता चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस पर हमलावर थे, लेकिन उनके मुख्य निशाने पर भाजपा ही थी। इसीलिए वह लगातार चुनाव नतीजों के बाद भाजपा के सत्ता से बाहर होने का दावा कर रहे थे।

उन्होंने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोलते हुए आलोचना की थी। इसीलिए अखिलेश ने शुरूआती रूझानों को लेकर ही भाजपा पर हमलावर होते हुए ये ट्वीट किया है। इससे पहले उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि भाजपा की देश विरोधी नीतियों से जनता निजात चाहती है। अब उत्तर प्रदेश में होने वाला महागठबंधन भाजपा का सफाया करेगा, इस दिशा में प्रयास हो रहे हैं। भाजपा को सत्ता से हटाने में क्षेत्रीय दलों की बड़ी जिम्मेदारी होगी।
हालांकि जिस तरह से हर राउण्ड की मतगणना के बाद रूझान बदल रहे हैं, उससे मध्य प्रदेश में भाजपा एक बार भी बढ़त बनाते हुए दिख रही है। पार्टी नेताओं के मुताबिक पूर्ण नतीजे आने के बाद विपक्षी एकता को झटका लग सकता है। 

Back to top button