ख़बरदेश

काशी में नहीं होगा मोदी VS प्रियंका, कांग्रेस ने उसे उतारा जो 2014 में 5 लाख वोट से हारा

आखिरकार वही हुआ, जो राहुल गांधी चाहते थे. वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी तो तैयार थीं, लेकिन इसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीटो लगा दिया. नतीजा, काशी में एक तरह से कांग्रेस ने पीएम मोदी को वॉकओवर दे दिया है.

ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि पार्टी ने जिस शख्स को पीएम के खिलाफ उतारा है, वो 2014 में भी कांग्रेस टिकट पर ही काशी से लड़ा था और मोदी के मुकाबले 5 लाख वोट कम पाया था. वो हैं पूर्व विधायक अजय राय.

प्रियंका गांधी के हां और राहुल की न होने के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी को पिछली दफे काशी से चुनौती देने वाले कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय पर कांग्रेस ने एक बार फ‍िर से भरोसा जताया है. 2014 में लोकसभा चुनावों में भी अजय राय के नाम पर लंबे समय तक कांग्रेस में सस्‍पेंस बना रहा. मगर आखिरी चरणों में उनको चुनावी समर में उतारा गया था. इस बार भी प्रियंका गांधी को उतारे जाने की चर्चाओं के बीच आखिरकार कांग्रेस ने अजय राय पर ही भरोसा जताया है.

2014 के वाराणसी लोकसभा चुनाव के परिणाम में जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने 581,022 मत हासिल किया था वहीं अरविंद केजरीवाल ने 209,238 वोट हासिल कर दूसरा स्‍थान प्राप्‍त किया था. जबकि कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय 75,614 मत पाकर तीसरे स्‍थान पर रहे थे.

Back to top button