उत्तर प्रदेश

वायरल Video: जो अखिलेश राज में भी थानों में न हुआ, वो योगी के मना करने के बावजूद हुआ

सत्ता पर काबिज होने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने थानों में रोजा इफ्तार पार्टियों के आयोजन पर पूरी तरह रोक लगा दी थी. लेकिन सहारनपुर में इंस्पेक्टर मंडी ने सीएम के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए थाने पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. थाना परिसर में हट उदघाटन के मौके पर आयोजित की गई रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है. इस बीच थाने में इफ्तार पार्टी और अज़ान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है.

कोतवाली मंडी के प्रभारी निरीक्षक ने परिसर में फरियादियों के बैठने के लिए जनसहयोग से हट बनवाई है. इंस्पेक्टर ने सोमवार शाम को हट के उद्घाटन के लिए एसएसपी दिनेश कुमार पी, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, महापौर संजीव वालिया सहित कई जिम्मेदार लोगों को आमंत्रित किया था. इसी दौरान रोजा इफ्तार पार्टी भी रखी गई थी. एसएसपी सहित अन्य लोग पहुंचे तो फीता काटकर हट का उदघाटन कर दिया गया. इसके बाद इंस्पेक्टर ने एसएसपी को रोजा इफ्तार के लिए आमंत्रित किया था लेकिन वह वीडियो कान्फ्रेंस में जाने की बात कहकर वहां से चले गए थे. वहीं महापौर व नगरायुक्त ने इफ्तारी में शामिल होने के बजाय हट में बैठकर नाश्ता किया

जाहिर है, योगी के आदेशों को दरकिनार कर सहारनपुर में इंस्पेक्टर मंडी ने थाना परिसर में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इतना ही नहीं, थाने में ही माइक से अजान दी गई. अब थाने में रोजा इफ्तार और अज़ान पढ़े जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. मामला तूल पकड़ते देख आला अफसरों ने मुंह पर ताले जड़ लिए हैं.

भाजपा से जुड़े समर्थकों ने इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डीजीपी ओपी सिंह को वीडियो ट्वीट कर दिया है. एक यूजर ने वीडियो को ट्वीट करने के साथ कैप्शन लिखते हुए सीधे मुख्यमंत्री से सवाल किया है. वहीं स्थानीय स्तर पर भी वीडियो शेयर हो रही है और लोग रोजा इफ्तार में पहुंचे भाजपा महापौर संजीव वालिया, महानगर अध्यक्ष राकेश जैन व पूर्व अध्यक्ष अमित गगनेजा से भी सवाल पूछ रहे हैं

वीडियो देखने के बाद पुलिस अफसर भी कह रहे हैं कि सार्वजनिक स्थल पर अजान व नमाज पढ़ने तथा मां भगवती का जागरण करने की मनाही है लेकिन थाना मंडी में सभी हदें पार हो गईं हैं. एक पुलिस अफसर ने तो यहां तक कहा कि पूर्व की सरकार में थानों में रोजा इफ्तार पार्टी होती रही है, लेकिन थाने में अजान कभी नहीं हुई है.

Back to top button