मायानगरी

इन टॉप अदाकाराओं को नहीं भाया कोई हिंदुस्तानी, अपने लिए चुना विदेशी दूल्हा

चाहे बॉलीवुड की हीरोइन हो या फिर फिर कोई आम लड़की हर किसी के जीवन में एक ऐसा मोड़ जरूर आता है जब उसे अपने करियर और शादी में से किसी एक को चुनना पड़ता है। आज हम आपको फील इंडस्ट्री कुछ नामचीन हीरोइनों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होनें अपने करियर के टॉप पर शादी की और अपने लिए NRI जीवनसाथी चुना। तो आईये जानते हैं की आखिर कौन-कौन हैं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां।

मुमताज

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है 70 के दशक की सबसे हसीं अदाकारा मुमताज़ का जिन्होनें अपने करियर के चरम अपर रहते हुए मयूर माधवानी नामक बिज़नेस मैन से 1974 मे शादी कर ली। मुमताज़ की एक बेटी भी है जिनकी शादी फरदीन खान से हुई है। शादी के बाद मुमताज़ ने हमेशा के लिए फिल्मों को अलविदा कह दिया।

जूही चावला

जूही चावला ने अपने से उम्र में 8 साल बड़े जय चावला को अपने जीवनसाथी के तौर पर तब चुना जब वो बॉलीवुड में टॉप की अभिनेत्री थी और उनका करियर कामयाबी को छू रहा था। जय और जूही की शादी 1997 में हुई थी, जूही चावला बॉलीवुड सबसे हसीं अदाकाराओं में से एक है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की जूही कभी भी फिल्मों में नहीं आना चाहती थी।

मिनाक्षी शेषाद्रि

मिनाक्षी शेषाद्रि ने 1995 में NRI बिज़नेस मैन अरुण भास्कर से शादी की थी। शादी के बाद मिनाक्षी ने फिल्मों को अलविदा कर दिया और टेक्सास जाकर अपने पति के साथ बस गयी। मिनाक्षी और अरुण के दो बच्चे हैं एक बेटी और एक बेटा, मीनाक्षी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थी उन्होनें अपने हर रोल के लिए खूब वाहवाही बटोरी है।

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित ने US बेस्ड डॉक्टर श्री राम नेने को अपने जीवनसाथी के तौर पर तब चुना जब वो बॉलीवुड में हज़ारों लोगों की धड़कन हुआ करती थी। माधुरी दीक्षित शादी के बाद अमेरिका जाकर बस गयी थी। माधुरी और मिस्टर नेने के आज दो बेटे हैं रियान और रिदान। माधुरी ने वापिस आने बाद सोनी टेलीविज़न पर आने वाले शो झलक दिखला जा से वापिसी की थी।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड में अपने फ़िल्मी करियर के अलावा अक्षय कुमार से अफेयर की ख़बरों की वजह से भी खासा चर्चित रही हैं। शिल्पा और अक्षय का रिश्ता एक समय में शादी तक भी पहुंच गया था और बाद में ये टूट गया। इसका बाद शिल्पा ने लंदन बेस्ड बिज़नेस मैन राज कुंद्रा से शादी की, राज और शिल्पा के शादी को 8 साल होगये हैं और उनका एक बेटा भी है।

Back to top button