मायानगरी

एक फिल्म में बिग बी की प्रेमिका तो दूसरी में बनीं मां, इस एक्ट्रेस की तस्वीर देख उड़ जायेंगे होश

अगर हम बॉलीवुड के महानायक की बात करे तो इसमें कोई शक नहीं कि सबसे पहले हमारे दिमाग में केवल अमिताभ बच्चन का ही नाम आता है. मगर आपको जानके हैरानी होगी की एक अभिनेत्री जिसने निभाया था अमिताभ बच्चन की प्रेमिका और माँ का किरदार, दोनों रूप में उनके साथ काम है । अब जाहिर सी बात है कि अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को एक से बढ़ कर एक बेहतरीन फिल्मे दी है. यहाँ तक कि फिल्मो में कामयाबी हासिल करने के लिए उन्होंने अपनी जान तक खतरे में डाल दी थी. जी हां आप सब को कुली फिल्म का वो हादसा तो याद ही होगा. जिसमे अमिताभ बच्चन को काफी बुरी तरह से चोट लग गई थी. बरहलाल इस चोट की सजा तो वह आज भी भुगत रहे है.

अमिताभ बच्चन

हालांकि आज हम यहाँ अमिताभ बच्चन की कामयाबी के बारे में बात नहीं करेंगे, बल्कि उस अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे जिसने अमिताभ बच्चन की प्रेमिका और माँ का किरदार, दोनों का किरदार निभाया है. यक़ीनन इस एक्ट्रेस के बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. अब ये तो सब को मालूम ही है कि अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का शहंशाह भी कहा जाता है, क्यूकि उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मो में यादगार किरदार निभाएं है. जिनमे शहंशाह का किरदार सबसे खास है.

इस अभिनेत्री ने निभाया प्रेमिका और माँ का किरदार..

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस जैसे कि रेखा, जया पर्दा, श्रीदेवी, वहीदा रहमान आदि कई एक्ट्रेस के साथ काम किया है. मगर हम यहाँ जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे है, वो कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस वहीदा रहमान है. जी हां दरअसल वहीदा रहमान ने एक फिल्म में अमिताभ बच्चन की प्रेमिका और माँ का किरदार निभाया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेशमा और शेरा तथा अदालत इन दो फिल्मो में वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन की प्रेमिका का किरदार निभाया था.

अमिताभ बच्चन की प्रेमिका और माँ का किरदार

इसके इलावा कुली फिल्म में वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन जी की माँ का किरदार निभाया था. हालांकि दोनों ही किरदारों को वहीदा रहमान ने बड़ी बखूबी से निभाया था. यहाँ तक कि कुली फिल्म की तारीफ तो आलोचकों द्वारा भी की गई थी. अब जाहिर सी बात है कि कुली फिल्म में दो दिग्गज कलाकारों ने एक साथ काम किया था. तो ऐसे में इस फिल्म का सफल होना तो तय था. मगर कुली फिल्म की कामयाबी के बाद ये तो तय हो गया कि बॉलीवुड फिल्मो में रिश्ते बदलते देर नहीं लगती. हालांकि इसमें कोई दोराय नहीं कि अमिताभ बच्चन की प्रेमिका और माँ का किरदार के रूप में वहीदा रहमान का खूब साथ दिया था.

अमिताभ बच्चन की प्रेमिका और माँ का किरदार

बहरलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि अमिताभ बच्चन ऐसे ही अपने दर्शको और फैंस को एंटरटेन करते रहे.

Back to top button