मायानगरी

पर्दे पर कभी नहीं दिखी माधुरी और अमिताभ की जोड़ी, कारण है ये बड़ा एक्टर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को तो हम सभी जानते ही हैं। कहा जाता है कि उनके साथ उस जमाने की लगभग हर मशहरू एक्ट्रेस ने काम किया था लेकिन ध्‍यान देने वाली बात तो ये है कि 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित कभी भी अमिताभ बच्चन की हीरोइन नहीं बन पाई। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्‍यों? अगर आपको याद होगा कि साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में माधुरी और अमिताभ ने ‘ओये मखना’ गाने पर परफॉर्म किया था लेकिन कभी भी पर्दे पर इन दोनों ने एक साथ रोमांस करते नहीं दिखाया गया तो आपको बता दें कि इसके पीछे कारण थें अनिल कपूर।

जी हां चौंक गए न लेकिन सच तो यही है। खबर के अनुसार बताया जाता है कि अमिताभ बच्‍चन के साथ माधुरी के रोमांस न करने का कारण अनिल कपूर थें क्‍योंकि वो नहीं चाहते थें कि माधूरी उनके साथ रोमांस करें। माधुरी दीक्षित ने 80 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 90 के दशक में वो बड़ी सुपरस्टार बन गई थीं, लेकिन उनके करियर में एक समय ऐसा भी रहा है जब उनकी कई सारी फिल्‍में फ्लॉप होती गई उस समय उनके साथ कोई हिरो काम नहीं करना चाहता था। ऐसे समय में अभिनेता अनिल कपूर ने उनका साथ दिया।

जिसके बाद उनकी फिल्‍में लगातार हिट होने लगी इन दोनों ने साथ में ‘हिफाजत’, ‘बेटा’, ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘किशन कन्हैया’, ‘जीवन एक संघर्ष’, ‘घरवाली बाहरवाली’ और ‘खेल’ जैसी हिट फिल्मों में साथ काम किया है। इन सभी बातों को देखें तो माधुरी को आगे बढ़ाने में अनिल कपूर का ही पूरा हाथ रहा है इसलिए वो नहीं चाहते थें कि माधुरी किसी और के साथ रोमांस करें।

माधुरी और अनिल की जोड़ी ऑनस्‍क्रीन ही नहीं बल्कि ऑफस्क्रीन भी काफी जमने लगी थीं इन दोनों के अफेयर की खबरे लगातार मीडिया में छाई रहती थी। अनिल भी हर निर्माता-निर्देशक से फिल्मों में माधुरी को ही लेने की रिक्वेस्ट करते थे। उसी बीच उन्होंने कहा था कि वो कभी भी अनिल कपूर जैसे शख्स से शादी नहीं करना चाहेंगी क्योंकि वो हाइपरसेंसेटिव हैं उन्‍होंने कहा कि उनका पति बहुत शांत और कूल हो। उनके इस बयान के बाद और जोरों से इनकी अफेयर की खबरों ने बना लिया था। देखा जाए तो उन्होंने शादी भी राम नेने से की जो वाकई काफी शांत हैं।

इसी क्रम में माधुरी के पास जब अमिताभ बच्‍चन के साथ एक फिल्म करने का ऑफर आया तो माधुरी ने इसकी चर्चा अनिल कपूर से की और उन्‍होंने इसे करने के लिए सीधे मना कर दिया। इस बात का पता जब अमिताभ को चला तो उन्‍हें काफी बुरा लगा। इसके बाद उन्होंने कभी भी माधुरी के साथ काम करने का इच्छा नहीं जताई और दोनों की जोड़ी कभी बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई। वैसे एक बात बता दें कि माधुरी दीक्षित ने हाल में खुलासा किया है कि वो अनिल कपूर के साथ टोटल धमाल में नजर आएंगी वो भी 17 सालों के बाद।

जी हां 90 के दशक की सुपरहिट जोड़ी अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित एक साथ नजर आएंगे और दर्शकों को इस फिल्म का अभी से ही बेसब्री से इंतजार है। माधुरी की जोड़ी अनिल कपूर, संजय दत्त, सलमान खान और शाहरुख खान के साथ खासकर पसंद की गई।

Back to top button