मायानगरी

संजू बाबा ने खरीदी 3 करोड़ की कार, गज़ब की है रफ्तार….जानें क्या है इसमें खास

संजय दत्त को पूरा बॉलीवुड संजू बाबा के नाम से जानता है। बॉलीवुड के कई स्टार्स उनको खूब पसंद भी करते हैं, लेकिन संजय का हर किसी स्टार्स के साथ एक अलग की किस्सा जुड़ा हुआ है। किसी के साथ संजय ने अच्छा व्यवहार किया है, तो वहीं किसी के साथ दुर्व्यवहार।हालांकि इस बात को तो सभी जानते हैं कि संजू ने नशे का पीछा कभी नहीं छोड़ा। उन्होंने अभी तक काफी ऐसे काम किये हैं। जिसके कारण वो ज्यादातर सुर्ख़ियों में भी रहे हैं| बताते चले  ये बात कम ही लोग जानते होंगे.

जुलाई 2019 में अपना 60वां जन्मदिन मनाने जा रहे संजय दत्त ने अपने गैराज में कुछ बेहतरीन कारों का कलेक्शन किया है जिसमें बाबा ने एक और जानदार SUV जोड़ी है. संजय दत्त ने हाल में नई लैंड रोवर रेन्ज रोवर लग्ज़री SUV खरीदी है और अब बाबा इस कार करे खरीदने वाले बहुत से सेलिब्रिटीज़ में शामिल हो गए हैं. रेन्ज रोवर की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.11 करोड़ रुपए है जो इस SUV के टॉप मॉडल के लिए 3 करोड़ रुपए तक जाती है. यह भारत में बेची जाने वाली सबसे महंगी SUV में से एक है.

संजय ने अपने Instagram हैंडल पर एक फोटो शेयर की है उसमें उन्होंने अपनी नई राइड के बारे में लिखा है, जो ब्लैक रूफ के साथ मैटेलिक व्हाइट शेड में आती है और सुपरस्टार ने पसंदीदा नंबर 4545 का पंजीकरण कराया है।

आधिकारिक रिकॉर्ड्स के मुताबिक, संजय दत्त ने जो रेंज रोवर खरीदी है उसका वजन दो टन से भी ऊपर है, लेकिन इसके बावजूद ये गाड़ी 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज 5.5 सेकेंड्स में हासिल कर सकती है. इसके अलावा इस गाड़ी की टॉप स्पीड 225 किलोमीटर प्रति घंटा है. बता दें कि इस गाड़ी के इंजन में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगे हैं. सजू बाबा ने जो रेंज रोवर खरीदी है दिल्ली में उसकी एक्स शो रूम कीमत करीब 2.11 करोड़ रुपये है.

View this post on Instagram

A new addition to the family! Thank you Nasir & #Landrover_ModiMotors 🙏

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

रेन्ज रोवर का भार 2 टन से ज़्यादा होने पर भी SUV तेज़ रफ्तार है और 0.100 kmph स्पीड पकड़ने में सिर्फ 5.5 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 225 kmph है. कटरीना कैफ ने भी कुछ समय पहले रेन्ज रोवर वोग LWB SE खरीदी है, इनके अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाह रुख खान, आलिया भट्ट, रनबीर कपूर और कई सितारों ने इस कार को खरीदा है. बाबा के कार कलेक्शन की बात करें तो रेन्ज रोवर के अलावा उनके गैराज में फरारी 599 GTO, नई जनरेशन 7 सीरीज़, नई जनरेशन ऑडी Q7, रोल्स-रॉयस घोस्ट जैसी कई और कारें शामिल हैं.

Back to top button