धर्म

टोटका : एक नारियल से चमक जाएगी आपकी सोई हुई किस्मत, जानिए कैसे ?

Image result for सोई हुई किस्मत

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

 

Image result for नारियल का तोटक

हमारे हिन्दू धर्म में शुभ काम को करने के लिए नारियल का प्रयोग जरुर किया जाता है। भेंट, उपहार, मंगल कलश आदि में भी इसका प्रयोग होता है। एक नारियल हमारे जीवन में बहुत सी खुशियां ला सकता है। और हमारी किस्मत को बदल सकता है।

तो आइये जानते है नारियल के ये उपाय……

कर्ज से मुक्ति के लिए – अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो शनिवार के दिन एक नारियल लें और अपनी लंबाई के हिसाब से काला धागा लें। और नारियल को उस धागे से लपेटकर किसी चलते पानी में प्रवाहित कर दें। जल्द ही आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

गरीबी दूर करने के लिए – हर शुक्रवार को सुबह नहा कर श्री गणेश जीकी पूजा करें और पूजा में नारियल का प्रयोग करें। पूजा करने के बाद इस नारियल को रात के समय गणेश जी के मंदिर में रख आएं। एेसा 5 शुक्रवार करें। एेसा करने से आपकी पैसे की समस्या खत्म हो जाएगी।

बिजनेस के लिए – बिजने में लगातार हो रहे घाटे से परेशान हैें तो एक नारियल गुरुवार को लेकर उसे सवा मीटरपीले वस्त्र, एक जोड़ा जनेउ तथा सवा पाव मिठाई के साथ लपेट कर विष्णु भगवान के किसी मंदिर में अर्पण कर दें। एेसा करने से आपका बिजनेस बड़ी तेज रफ्तार से चल पड़ेगा।

Back to top button